Breaking News

श्रमदान कर व्यापारियो ने किया मण्डी का साफ सफाई

 



सहतवार (बलिया )।पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्वांचल प्रभारी अरविंद गांधी के नेतृत्व में बलेऊर कृषि मंडी में  सैकड़ों सब्जी विक्रेता ओ ने श्रमदान करके साफ सफाई किया । इसके माध्यम से सरकार और प्रशासन को यह संदेश दिया कि कृषि मंडी उसके लिए कितना महत्वपूर्ण है।

           31 वर्ष पूर्व बने इस मंडी के चारों तरफ सैकड़ों गांव है जहां हजारों की संख्या में सब्जी विक्रेता और उत्पादक है। अगर यह मंडी चालू हो जाता है तो लोगों को रोजगार करने में बहुत सुविधा होगी । ज्ञात हो कि इसके पहले 7 अक्टूबर को अरविंद गांधी के नेतृत्व में सैकड़ों व्यापारी जिला अधिकारी बलिया को ज्ञापन देकर बलेऊर कृषि मंडी को चालू करने की मांग कर चुके हैं जिस पर उन्होंने कृषि मंडी को रिपेयर करा के चालू कराने का आश्वासन दिया है। इसी संदर्भ में बलिया के कृषि मंडी सचिव से भी मिलकर प्रतिनिधिमंडल ने मंडी में सुविधाओं में वृद्धि करने की मांग की है। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अरविंद गांधी ने कहा कि हम सभी लोग गांधीवादी तरीके से कृषि मंडी को चालू कराने के लिए अपना अभियान जारी रखेंगे और सरकार और प्रशासन को जगाने का काम करेंगे। श्री गांधी ने आगे कहा कि  प्रदेश के अन्य जिला इकाइयों को भी  यह संदेश दिया जाएगा कि वह अपने यहां  कृषि मंडियों को चालू कराने के लिए  और साफ सफाई करने के लिए अभियान चलाएं  क्योंकि किसान और व्यापारी ही देश का आधार है  इसका संपन्न और खुशहाल होना बहुत जरूरी है ।समय रहते प्रशासन द्वारा कोई निर्णय नही लिया जाता है तो 16 अक्टूबर को अरबिन्दगाँधी सब्जी मण्डी मे मौन ब्रत धारण करेगे।

           इस अवसर पर प्रमुख रूप से श्रमदान में भाग लेने वालों में दिनेश तुरहा , राजकुमार तुरहा, मनोज वर्मा, कन्हैया तूरहा ,लक्ष्मण तुरहा, बृजेश तुरहा, रामप्रवेश तुरहा, सुभाष तुरहा, विश्वनाथ तुरहा, कमला देवी ,राजमणि देवी, पार्वती देवी, ललिता देवी, सरस्वती देवी ,रेशमी देवी ,रेखा देवी ,शिव कुमारी देवी ,फुल बसिया देवी ,राजकुमारी देवी आदि बहुत सारे लोग उपस्थित रहे।



रिपोर्ट- जेपी सिह

No comments