Breaking News

> > >

न्यायालय के आदेश पर शनिवार की सुबह दुर्जनपुर काण्ड पर आरोपित पक्ष से पुलिस ने कायम की मुकदमा



रेवती (बलिया) दुर्जनपुर काण्ड पर न्यायालय के आदेश पर स्थानीय पुलिस द्वारा शनिवार की सुबह  ग्राम प्रधान श्रीकृष्ण यादव सहित  21 नामजद तथा 25 - 30 अज्ञात के खिलाफ मुक़दमा कायम किया गया । प्रभारी इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह की भाभी आशा सिंह पत्नी नरेन्द्र प्रताप सिंह की अर्जी पर धारा 147,148, 149, 307,308,336,506 आईपीसी तथा 7 सीएलए के तहत प्राथमिक दर्ज की गई है ।

गत 15 अक्टूबर को राशन के दुकान के आवंटन को लेकर खुली बैठक में चली गोली से जयप्रकाश पाल उर्फ गामा की मौत हुई थी । इसमें  धीरेन्द्र प्रताप सिंह मुख्य आरोपी है। जो घटना के बाद मौके से फरार हो गये थे । जिन्हें एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार कर बलिया लाया । सोमवार को कोर्ट में पेशी के बाद जेल चले गये । स्थानीय पुलिस ने 48 घंटा के लिए आरोपित को रिमांड पर लिया तथा हत्या में प्रयुक्त रिवाल्वर को बरामद कर पुनः शुक्रवार को जेल भेज दिया ।

दुर्जनपुर काण्ड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह के परिवार की महिलाओं सहित आधा दर्जन लोग भी घायल हुए थे।  तमाम कोशिशों के बाद भी पुलिस ने मुकदमा कायम नही किया । अंत में आशा सिंह की अर्जी पर शुक्रवार को न्यायालय से आदेश होने पर शनिवार की सुबह मुकदमा कायम किया गया ।

------

पुनीत केशरी

No comments