Breaking News

> > >

शहर में खाद्य विभाग की छापेमारी से मचा हड़कम्प


खास तौर पर फलहारी खाद्य पदार्थो के लिए नमूने


बलिया: जिलाधिकारी एसपी शाही के निर्देश पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक कुमार श्रीवास्तव ने अपनी टीम के साथ बुधवार को शहर की दुकानों पर छापेमारी की। दुकानों के अलावा संदिग्ध फलहारी खाद्य पदार्थो के नमूने भी लिए गए। नवरात्रि को देखते हुए जिलाधिकारी के स्पष्ट निर्देश है कि आम जनता को शुद्ध खाद्य व पेय पदार्थ उपलब्ध हो, इस पर नजर रखने के लिए खाद्य विभाग की टीम सक्रिय रहे। उन्होंने 24 अक्टूबर तक विशेष छापा अभियान चलाने का निर्देश दिया है। 


टीम ने नगर के प्रतिष्ठित शाॅपिंग माॅल- बी मार्ट व नन्दनी मार्ट से फलहारी खाद्य पदार्थ जैसे सिंघाड़ा का आटा, रामदाना लड्डू, गुड़, फलहारी नमकीन, किशमिश, लाचीदाना, छुहाड़ा आदि समेत कुल नौ नमूने जांच के लिए  इकट्ठा किया। इससे पहले भृगु आश्रम रोड स्थित भृगु स्टोर्स व श्री स्टोर्स से भीे फलहारी खाद्य पदार्थो के कुल सात नमूने लिए, जिसमें प्रमुख रूप से मूंगफली दाना, घी, कुट्टू का चावल, सेंधा नमक आदि शामिल था। इन प्रतिष्ठानों पर जजांच दल ने कोविड-19 के दृष्टिगत शासन द्वारा निर्गत मानक संचालन प्रक्रिया का अनुपालन कड़ाई से करने का निर्देश दिया।


एक्सपायरी डेट देख के ही खरीदें पैक्ड सामान


अभिहित अधिकारी महेन्द्र ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर यह अभियान नवरात्र तक लगातार चलेगा। अब तक जनपद में छापेमार दल ने कुल 33 संदिग्ध नमूने लिए है। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि वे पैक्ड समानों पर अंकित बेस्ट विफोर या एक्सपायरी तिथि देख कर ही खरीदें। छापेमार दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय, अमित सिंह, चन्द्र प्रकाश, संतोष कुमार, नरेन्द्र कुमार व विपिन गिरि थे।




रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments