Breaking News

गोंड़ जाति को जल्द मिलेगा अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र : कन्हैया सिंह

 



बलिया : शिवकुमार उर्फ मन्टन वर्मा पर आंख टेढ़ी करने वाले को बक्शा नही जायेगा क्योकि मन्टन भविष्य का उर्जावान नेता हैं।उक्त उद्गार है सासंद विरेन्द्र सिंह मस्त के अनुज पूर्व प्रमुख कन्हैया सिंह के जो बैरिया मे 25 लाख की लागत से बनने वाले गोड़ समाज के लिए विरागांना रानी दुर्गावती सामुदायिक भवन के शिलान्यास के बाद बतौर मुख्य अतिथि रविवार को सभा को सम्बोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर कन्हैया सिंह ने अपने सम्बोधन मे नगर पंचायत के विकास कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि सबका साथ सबका विकास के आधार पर बैरिया नगर पचांयत कार्य कर रही है उन्होने कहा कि गोड़ जाति के लोगो को जल्द ही अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र जारी होगा।इसके लिए हमारे बड़े भाई सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त लगे हुए है।उन्होने कहा कि क्षत्रिय का परिभाषा यहां कुछ लोग अपने सुविधा के अनुसार करने मे लगे हुए है।समाज उन्हे ठीक से पहचानता है और उनके मकशद को जानता है।क्षत्रिय का काम समाज को जोड़ना है तोड़ना नही। नगर पचांयत मे बार बार विकास कार्यो की जांच कराई जा रही है।जांच कराने वालो को अपने भी कार्यो की जांच करानी चाहिए।केवल भाषण देने से काम चलने वाला नही है।श्री सिंह ने भाजपा की नीतियो का बखान भी किया।




कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मन्टन ने कहा कि कोटे का निलम्बन,बर्खास्तगी व दुकान बहाली के नाम पर यहां लाखो का खेल होता रहा है। उपर वाले के घर मे देर है अन्धेर नही जो जैसा करेगा वैसा भरेगा। नगर पचांयत मे जो भी कार्य हुआ है पारदर्शी तरिके से हुआ है।जितनी बार लोग जांच करा ले मेरे सेहत पर कोई फर्क नही पड़ेगा।अब बस कन्डक्टर से अध्यापक व विधायक का सफर की जांच बाकि है जिसे मजबूर होकर अंततः करना पड़ेगा।कार्यक्रम को भूमि विकास बैंक के निदेशक मुक्तेस्वर सिंह,ललन प्रसाद गोड़,ददन,आनन्द,तारकेस्वर गोड़,गौरव,विशाल,श्यामसुन्दर उपाध्याय,मनोज सिंह,सत्येन्द्र सिंह,विजय,बब्लु वर्मा,सभासद निशांन्त मिश्रा सिकू,नन्दलाल आदि मौजूद रहे।अध्यक्षता शिक्षक आनंद शंकर गोड़ व संचालन कृष्ण बिहारी गोड़ ने किया।कार्यक्रम मे आधा दर्जन गोड़ऊं नाच की टीम ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।





रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments