Breaking News

> > >

08 नवम्बर का पंचांग और राशिफल: इन राशि वालों को आज होगा धनलाभ

 


🚩🚩 🕉️ ऊँ श्रीपरमात्मने नम: 🕉️

     🌷   गीता का श्लोक.  🌷

         अर्जुन उवाच

श्लोक 👉 नष्टो मोहः स्मृतिर्लब्ध त्वत्प्रसादान्मयाच्युत। स्थितोऽस्मि गतसन्देहः करिष्ये वचनं तव॥ 

(गी०/18/73) 

अर्जुन बोले 👉 हे अच्युत!  आपकी कृपा से मेरा मोह नष्ट हो गया है और मैंने स्मृति प्राप्त कर ली है! मैं सन्देहरहित होकर स्थित हूँ, अब मैं आपकी आज्ञा का पालन करूँगा! 




☸️☸️   पंचांग  ☸️☸️

 

🚩 दिनाँक 08/11/2020   रविवार, सप्तमी तिथि, कृष्ण पक्ष, कार्तिक मास 🚩


☸️ तिथि --------  सप्तमी 07:31 तक तत्पश्चात अष्टमी

☸️  पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 

☸️ नक्षत्र -------- पुष्य 08:45 तक तत्पश्चात आश्लेषा

☸️ योग ------ शुक्ल 27:41 तक

☸️करण ------- बव 07:31 तक

☸️करण ------- बलव 19:17 तक

☸️ वार --------- रविवार

☸️मास ------- कार्तिक मास 

☸️चन्द्र राशि ------ कर्क

☸️सूर्य राशि ----- तुला

☸️ऋतु  ------------- शरद

☸️आयन --------- दक्षिणायन उत्तर गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान ⚛️


 🕉️सूर्योदय 🌞06:21

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:18

☸️दिनमान ----------- 10:55

☸️रात्रिमान ---------- 13:03

☸️चन्द्रास्त 🌚------ 12:45

☸️चन्द्रोदय 🌙------ 23:42


        🌷🌷लग्न तुला 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- तुला- 21:54°-- विशाखा

चन्द्र -- कर्क -- 14:53°-- पुष्य

मंगल --- मीन --21:20°-- रेवती

बुध --तुला ---03:19°-- चित्रा

गुरु --धनु ---27:56°--उ0षाढा

शुक्र ---कन्या ---19:10°-- हस्त

शनि --मकर ---02:29°--उ0षाढा

राहु --वृष --26:16°--मृगशिरा 

केतु ---वृश्चिक---- 26:16°-- ज्येष्ठा


✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️

राहुकाल ⚫15:56 से 17:18 तक अशुभकारक 

यमकाल 11:50 से 13:12 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 14:34 से 15:56 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:28 से 12:11 तक शुभकारक


♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

22+1+1= 24 भागे 4 शेष 00 पृथवीलोक में  हवन के लिए शुभकारक ✅✅


🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

22+22+5= 49 भागे 7 शेष 00

शमशान वासे ,,अशुभकारक, ❌❌


✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️

 रविवार को पश्चिम दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो ताम्बूल अथवा चिरौंजी खाकर यात्रा कर सकते हैं रविवार को पूर्व दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन  उषाकाल में यात्रा नही करनी चाहिए। 


✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️  


रविवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए , क्योंकि,ये सूर्य देव का दिन है, ऐसा करने से धन, बुद्धि और धर्म की हानि होती है,परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,नाही कोई लाभ या हानि



 🌼🍃रविवार को तुलसी के पौधे को जल देना, स्पर्श करना,व उतारना (तोड़ना) वर्जित है,रविवार को दिन मसूर की दाल, अदरक,लाल रंग का साग नहीं खाना चहिए,,🍃🌼

         

🌿 आज सप्तमी तिथि है और  सप्तमी तिथि में ताड़ के फल (खजूर) का सेवन वर्जित है, क्योंकि ऐसा करने से शरीर में रोग बढ़ता है और शरीर नष्ट हो जाता है,,🌿


🍁🍀 सर्वार्थसिद्धि योग 06:39 से 08:45 तक 🍀🍁

🌼🌻 सिद्धि योग 07:31 से 30:40 तक 🌻🌼



 🕉️☘️🙏🏻राशि फल 🙏🏻☘️🕉️


मेष राशि >> आप आज ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण करेंगे। अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें उसके चोरी होने की संभावना है। खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। 


वृष राशि >> चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्वमें सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करते हैं, लेकिन कई बार आप अपने अहम को आगे रखकर घर वालों को जरुरी बातें नहीं बताते। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए ऐसा करके परेशानी और भी बढ़ेगी कम नहीं होगी। 


मिथुन राशि >> मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। बिना किसी की मदद के भी आप धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं बस आपको खुद पर विश्वास करने की जरुरत है। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में काफ़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। 


कर्क राशि >> ऊर्जा के अपने ऊँचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएँ। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी। आज अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा। 


सिंह राशि >> आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों, लेकिन आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा। अकर्मण्यता पतन की जड़ है; ध्यान व योगाभ्यास करके आप इस जड़ता को दूर भगा सकते हैं।


कन्या राशि >>आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी लेकिन बीते दिनों में किये गये फिजुलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज़्यादा और ख़ुद के लिए कम कर पा रहें। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। रिश्तेदारों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में परेशानी पैदा कर सकता है। 


तुला राशि >> धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है। जो लोग टैक्स चोरी करते हैं आज वो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। इसलिए आपको यही सलाह दी जाती है कि टैक्स की चोरी न करें। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। आज आप सारे रिश्तों और रिश्तेदारों से दूर होकर अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताना पसंद करेंगे जहां जाकर आपको शांति प्राप्त होती है। आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है। 


वृश्चिक राशि >> घर और दफ़्तर में कुछ दबाव आपको ग़ुस्सैल बना सकता है। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफ़ी सारी मांगें होंगी। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। किसी वजह से आज आपके ऑफिस में जल्दी छुट्टी हो सकती है इसका आप फायदा उठाएंगे और अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जाएंगे।


धनु राशि >> अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। दूर के रिश्तेदार से जिस संदेश की काफ़ी समय से उम्मीद थी, वह अच्छी ख़बर पूरी परिवार को ख़ुशियों से भर देगी। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है। इसका अनुभव कीजिए। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आजके दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं। जीवनसाथी की वजह से आपको महसूस होगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण हैं। 


मकर राशि >> तनाव से बचने के लिए अपना क़ीमती वक़्त बच्चों के साथ गुज़ारें। आप बच्चों की उपचार करने की शक्ति महसूस करेंगे। वे आध्यात्मिक तौर पर धरती पर सबसे ज़्यादा ताक़तवर और भावनात्मक लोग हैं। उनके साथ आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ पाएंगे। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे। जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी ख़ुशियाँ पाएंगे। 



कुम्भ राशि >> आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी। जो लोग आपके लिए सबसे ज़्यादा अहमियत रखते हैं, उन्हें अपनी बात समझाने में आप ख़ासी दिक़्क़त महसूस करेंगे। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से ज़िन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं। अपनों का ख्याल रखना अच्छी बात है लेकिन उनका ख्याल रखते-रखते अपनी सेहत न बिगाड़ लें।


मीन राशि >> सकारात्मक विचारों को ही दिमाग़ में आने दें। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। कोशिश करें की कोई आपकी बातों या काम से आहत न हो और पारिवारिक ज़रूरतों को समझें। जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। वक्त के साथ चलना आपके लिए अच्छा है लेकिन साथ ही आपको यह समझना भी जरुरी है कि जब कभी आपके पास खाली समय हो अपने करीबियों के साथ वक्त बिताएं।

✴️☘️विशेष आग्रह☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को  शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 


  ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमष 

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  9451784289

No comments