Breaking News

> > >

यूपी में बलिया समेत 63 जिला जजों का हुआ तबादला, हाई कोर्ट ने जारी की सूची



लखनऊ। उत्तर प्रदेश की अलग-अलग जिला अदालतों में बड़ा बदलाव हुआ है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को कुल 63 जजों के ट्रांसफर का आदेश दिया है। इनमें गाजीपुर, वाराणसी, बलिया समेत अन्य कई जिलों के जजों का ट्रांसफर भी किया गया है। 




इलाहाबाद हाईकोर्ट के ताजा आदेश में जिला जजों, अपर जिला जजों और प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय के जजों का ट्रांसफर किया गया है। कई जिला जजों के अलावा अन्य कुछ अधिकारियों का ट्रांसफर भी हाईकोर्ट ने अपने ताजा फैसले में किया है। हाईकोर्ट प्रशासन द्वारा जारी की गई लिस्ट के अनुसार, गलिया के जिला जज गजेंद्र सिंह अब बांदा के जिला जज बनाये गये है। जबकि हरदोई के जिला जज सैयद अफताब हुसैन रिजवी को बलिया का नया जिला जज बनाया गया ‌है। 


इसके अलावा दिवेश चंद्र सामंत अब कासगंज के जिला जज होंगे। जबकि ज्योत्सना शर्मा को कासगंज से झांसी शिफ्ट किया गया है। वहीं, रामेश्वर को गाजीपुर का जिला जज नियुक्त किया गया है। वहीं, राघवेंद्र को गाजीपुर से शिफ्ट कर हरदोई भेजा गया है। प्रशासन के मुताबिक, वाराणसी के जिला जज उमेश चंद्र शर्मा को जिला जज मेरठ, नलिन कुमार श्रीवास्तव को मेरठ से जिला जज वाराणसी, बलरामपुर के जिला जज सुरेंद्र सिंह प्रथम कामर्शियल कोर्ट गोरखपुर का पीठासीन अधिकारी बनाया गया है।







डेस्क

No comments