Breaking News

बारात लेकर जा रहा दुल्हा ससुराल की जगह पहुंचा अस्पताल, नहीं उठीं दुल्हन की डोली

 



बागेश्वर। उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार कदम उठा रही है। हरिद्वार में आयोजित हो रहे कुंभ मेले में आने वालों का कारोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए जा चुके हैं। चमोली के राजकीय इंटर कॉलेज में शिक्षक और छात्र के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मचा है। वहीं बागेश्वर में शादी के दिन ही बारात निकलने से पहले दूल्हे की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट आ गई जिसको देखकर सारे इंतजाम धरे के धरे रह गए। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद दूल्हे को मंडप की जगह कोविड केयर सेंटर जाना पड़ा और शादी फिलहाल के लिए टालनी पड़ी।

मुंबई में प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर रहा युवक अपनी शादी के सिलसिले में पिछले सप्ताह बागेश्वर के गरुड़ तहसील के गांव में अपने घर लौटा था। उत्तराखंड में बाहर से आने वालों के लिए कोरोना वायरस टेस्ट कराना अनिवार्य है। युवक ने अपनी कोरोना टेस्टिंग कराई थी। सोमवार को उसकी शादी थी और बारात के मनकोट जाने की पूरी तैयारी कर ली गई थी। तभी स्वास्थ्य विभाग ने कॉल कर दूल्हे को कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी दी। जब तक घरवाले कुछ समझ पाते तब तक एंबुलेंस आकर दूल्हे को कोविड केयर सेंटर ले गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि दूल्हे के संपर्क में आने वाले लोगों और परिजनों की भी कोरोना टेस्टिंग कराई जाएगी। शादी के सारे इंतजामों पर पानी फिरने के बाद अब घरवाले दूल्हे की शादी के लिए अगली तिथि तय करने में जुट गए हैं। वहीं दूल्हे को फिलहाल कोविड अस्पताल में ही डॉक्टरों की देखरेख में रहना पड़ेगा जब तक रिपोर्ट निगेटिव न आ जाय।

उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 376 नए मरीज मिले थे। 24 घंटे में सात मरीजों की इस बीमारी से मौत हुई। अब तक 71 हजार से ज्यादा वायरस कोरोना संक्रमण के मामले प्रदेश में मिल चुके हैं जिनमें से 65 हजार से अधिक मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। फिलहाल 4298 मरीजों में यह वायरस एक्टिव है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सोमवार को 11058 सैंपल जांच में निगेटिव पाए गए। वहीं, देहरादून जिले में सबसे अधिक 133 कोरोना मरीज मिले हैं। हरिद्वार में 49, नैनीताल में 47, पौड़ी में 26, चमोली में 24, पिथौरागढ़ में 23, चंपावत में 18, ऊधमसिंह नगर, उत्तरकाशी व टिहरी जिले में 12-12, अल्मोड़ा में 11, रुद्रप्रयाग में पांच और बागेश्वर जिले में 4 संक्रमित मिले जिनमें से एक दूल्हा भी था। प्रदेश में अब तक संक्रमण से 1162 लोगों की मौत हो चुकी है।

चमोली जिले के राजकीय इंटर कॉलेज जोशीमठ में एक अध्यापक और एक छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाने के बाद विद्यालय समेत आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। पिछले दिनों विद्यालय की ओर से सभी छात्रों का कोरोना वायरस टेस्ट कराया गया था। धीरे-धीरे जांच रिपोर्ट आ रही हैं। अब तक एक छात्र और एक अध्यापक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों को विद्यालय ने घर पर ही रहने की सलाह दी है। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ राजकिशोर ने बताया कि विद्यालय में मास्क और सैनिटाइजर की पूरी व्यवस्था की गई है। कोरोना वायरस अन्य छात्रों तक न फैले इसका भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है.



डेस्क

No comments