Breaking News

> > >

कोरोना से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन, बेटे ने ट्वीट कर दी जानकारी

 





नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता और गांधी परिवार के बेहद करीबी कहे जाने वाले नेता अहमद पटेल का आज सुबह दुनिया को अलविदा कह दिया, उनके बेटे फैजल ने ट्वीट करके उनके निधन की जानकारी दी बता दें कि एक महीने पहले अहमद पटेल कोरोना संक्रमित पाए गए थे और तब से ही वो गुरुग्राम के मेंदाता अस्पताल में भर्ती थे, उन्होंने आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट अंतिम सांस ली। उनके बेटे फैजल ने Twitter पर लिखा कि वे बेहद दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहे हैं।

बेटे फैजल ने आगे लिखा कि लगभग एक महीना पहले उनके पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया और वे मल्टी ऑर्गन फेल्यिोर के शिकार हो गए, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. फैजल ने लोगों से भावुक अपील की है कि सभी लोग कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करें और भीड़ भाड़ में जाने से बचें।

 बता दें कि अहमद पटेल एक महीने पहले कोरोना संक्रमित हुए थे तो उन्होंने खुद ट्वीट करके अपने पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी , उन्होंने ट्वीट किया था कि 'मैं कोरोना पॉजिटिव हुआ हूं, मैं निवेदन करता हूं कि जो मेरे नजदीकी संपर्क में आएं है वे खुद को आइसोलेट कर लें।' लेकिन 15 नवंबर को उनकी स्थिति काफी बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें मेंदाता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि 71 वर्षीय अहमद पटेल 3 बार लोकसभा और 5 बार राज्यसभा सांसद रहे थे। उन्होंने अपना पहला लोकसभा चुनाव 26 वर्ष की उम्र में भरूच से जीता था। सोनिया गांधी के विशेष सलाहकार अहमद पटेल को पार्टी का संकटमोचक कहा जाता था , उन्हें 2018 में कांग्रेस पार्टी का कोषाध्याक्ष बनाया गया था, वे साल 1993 से राज्यसभा सांसद थे।


डेस्क

No comments