Breaking News

> > >

बड़े भाई ने की चोरी और छोटे भाई ने गर्लफ्रेंड के टेडी बियर में छुपा दिये 10 लाख रुपये

 





जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर में प्रॉपर्टी डीलर के घर पर हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। दरअसल, जमशेदपुर के जुगसलाई गर्ल्स स्कूल रोड पर स्थित प्रॉपर्टी डीलर देवेन्द्र चौधरी के घर पर बीते 28 नवंबर को 12 लाख रुपये की चोरी हुई थी। चोरी की इस वारदात को देवेन्द्र के दो भतीजों ने मिलकर अंजाम दिया था। चोरी करने के बाद 10 लाख 15 हजार रुपये और जेवर को छोटे भाई विशाल में अपनी गर्लफ्रेंड के घर में टेडीबियर में छिपा दिया था। हालांकि इस बात की भनक गर्लफ्रेंड को भी नहीं थी।

दोनों भाई को गिरफ्तार कर पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया। एसएसपी तमिल वाणन के मुताबिक पहले देवेन्द्र को अपने भाई सुरेन्द्र और उसके परिवारवालों पर ही चोरी का शक था। लेकिन तहकीकात में उनसे किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिली। देवेंद्र तीन भाई थे, जिसमें बड़े भाई राजेन्द्र की मौत के बाद उनके दो बेटों की देखभाल देवेन्द्र ही करते थे। छोटा बेटा विशाल देवेन्द्र की पिकअप वैन चलाता था। अभी कुछ दिन पहले ही बड़ा भाई अविनाश भी विशाल के साथ रहने लगा था और वह शराब का आदी था।

चोरी में जब पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला तो अविनाश से पूछताछ की गई। फिर उससे कहा गया कि अगर पैसा मिलेगा तो उसे दो लाख रुपये दिया जाएगा। उसके कहने पर पुलिस ने उसे शराब पिलाया फिर चिकन भी खिलाया। इसी दौरान अविनाश ने पुलिस को पूरी कहानी बता दी। उसने पुलिस को बताया कि चोरी उसी ने की है, लेकिन चोरी का पैसा छोटे भाई के पास है।

अविनाश ने पुलिस को बताया कि उसने ही चाभी से अलमारी का ताला खोलकर चोरी की थी। फिर पैसों को लेकर स्टेशन पर आ गया। वहां उसने शराब का सेवन किया। रात को उसे ढूंढता हुआ विशाल आया तो उसने चोरी की बात बताई। वह नशे में था इसलिए विशाल ने उससे जेवर व रुपये का थैला ले लिया। इसके बाद कहां गया वो पता नहीं।

अविनाश के खुलासे के बाद पुलिस ने विशाल को दबोच लिया। पूछताछ में विशाल ने पुलिस को बताया कि रुपये और जेवर उसकी गर्लफ्रेंड के घर में है। इसके बाद पुलिस ने गर्लफ्रेंड के घर से 10 लाख 15 हजार रुपये, सोने की हार, चेन, दो बाली और चांदी का एक ब्रेसलेट बरामद कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में देवेंद्र के भतीजे अविनाश ने बताया कि चोरी के बाद वह रुपये लेकर टाटानगर स्टेशन पर गया। वहां उसने शराब पी, जिसके चलते टाटानगर स्टेशन पर ही डेढ़ लाख रुपये गिर गए


डेस्क

No comments