Breaking News

> > >

पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने वाला है किसान बिल : मृत्युंजय तिवारी बबलू


दुबहर, बलिया : किसान आंदोलन के समर्थन में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के दिशा निर्देश में पूरे प्रदेश में चल रहे किसान सम्मान यात्रा के मद्देनजर बलिया नगर विधानसभा के वरिष्ठ नेता तथा बेलहरी के ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि मृत्युंजय तिवारी बबलू के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने दुबहर ढाले से साइकिल यात्रा   निकालकर भरसर ,पांडेय पुर अडरा,शिवपुर ब्यासी, जनाडी होते हुए जनेश्वर मिश्रा सेतु गंगा पार जाकर के समाप्त हुई।  जहां पर पूर्व प्रधान मुन्नी लाल यादव के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने यात्रा में शामिल सभी लोगों का स्वागत किया। उक्त साइकिल यात्रा को समाजवादी पार्टी के वयोवृद्ध नेता गामा चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।   

इस दौरान मृत्युंजय तिवारी बबलू ने कहा कि वर्तमान की भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य की सरकार किसान विरोधी हो चुकी है। कहां की सरकार अपने पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों का शोषण कर रही है। नए कृषि कानून पर उन्होंने कहा कि यह कानून कारपोरेट घरानों के हित में है जिसका आम किसानों से कोई लेना देना नहीं है। उक्त कानून किसान समुदाय के लिए घातक साबित होगा। 

उन्होंने प्रदेश सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार लगभग अपने चार साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है।  इस दौरान पूरे प्रदेश में विकास कहीं नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग 31 की बदहाल दुर्दशा को लेकर चिंता व्यक्त की साथ ही प्रदेश सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की गड्ढा मुक्त सड़कों का नारा हवा-हवाई साबित हो गया।

उन्होंने कहा कि वर्तमान की सरकार देश में धार्मिक उन्माद फैलाकर सत्ता में बने रहना चाहती है। उन्होंने सरकार पर  आरोप लगते हुए कहा कि  सरकार मंडी व्यवस्था खत्म कर के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से वंचित करना चाहती है। बतलाया कि  'मोदी जी ने किसानों की आय दुगनी करने का वादा किया था ,लेकिन आज देश का अन्न दाता अपनी बदहाली पर आँशु बहा रहा है।

किसान यात्रा में प्रमुख रूप से पूर्व ब्लाक प्रमुख राजनाथ पांडे , प्रधान सुभाष यादव ,चंदन ओझा, श्रीकांत गिरी मुन्ना, धन जी यादव, धनु पांडे, आजाद पांडे भोला, दिनेश यादव ,अमित राय ,गुड्डू यादव ,दिनेश यादव ,नोख लाल यादव आदि लोग सम्मिलित रहे। 


रिपोर्ट:-नितेश पाठक

No comments