Breaking News

> > >

प्रधानमंत्री देश के किसानों को आत्म निर्भर बनाने व उनकी आय दोगुनी करने के लिए संकल्पित : प्रभारी मंत्री अनिल राजभर


रसड़ा (बलिया) बलिया जनपद के  रसड़ा  ब्लाक मुख्यालय पर शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल विहारी वाजपेयी के जन्म दिवस  दिवस के रूप में मनाया गया। जहाँ कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं  बलिया जनपद के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने सर्व प्रथम पूर्व पीएम अटल विहारी वाजपेयी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

 संबोधन में अनिल राजभर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देश के किसानों को आत्म निर्भर बनाने एवं उनकी आय दोगुनी करने के लिए संकल्पित हैं और उसके लिए विभिन्न योजनाएं एवं नीतियां बनाकर लगातार कार्य कर रहे हैं बावजूद इसके विपक्ष कुछ किसानों को गुमराह कर आंदोलन खड़ा कर दिया गया है जो न्याय संगत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा अटल विहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर किसान सम्मान निधि में 18 हजार करोड़ की नई किस्त का हस्तांरण कर नौ करोड़ से अधिक किसानों को एक साथ लाभ पहुंचाकर एेतिहासिक कार्य किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार 2024 तक किसानों को नि:शुल्क बिजली देने की दिशा में लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने समारोह में उपस्थित किसानों, ग्राम प्रधानों एवं अन्य लोगों को विश्वास दिलाया कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों, नौजवानों, महिलाआें के साथ-साथ सभी के विकास के प्रति कृत संकल्पित है और सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाआें को धरातल पर पूरी निष्पक्षता के साथ क्रियान्वयन करा रही है जिससे विपक्षी दल पूरी तरह बौखला गए हैं।इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा किसान सम्मान निधि में किसानों के खातें में बटन दबाकर 18 हजार करोड़ रूपये किए हस्तारंण का लाइव प्रसासरण को वहां उपस्थित सैकड़ों लोगों ने पूरे ध्यान से सुना तथा किसान हित में प्रधानमंत्री के भाषणों पर जमकर तालियां भी बजायी।

कार्यक्रम के बाद समाचार संवाददाता ने पूछा किसानों के हितों की बात करनेवाले सरकार वर्षों से 63 एकड मे फैली रसड़ा चीनी मिल बंद है हजारों किसान मजदूर भूखमरी के कगार पर है ।


पिन्टू सिंह

No comments