Breaking News

> > >

सादगी पूर्ण मनाई गई ग्रापए के प्रदेश अध्यक्ष के मां की पुण्यतिथि

 


गडवार (बलिया ): उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के गडवार क्षेत्र में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार के माता की आठवीं पुण्यतिथि उनके पैतृक गांव गड़वार में सादगी पूर्ण ढंग से मनाई गई। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार उनके अनुज सुजीत कुमार अपने परिजनों के साथ उपस्थित रहे। सौरभ कुमार के परिजनों ने श्रीमती चंपा श्रीवास्तव के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार ने अपनी माता श्रीमती चंपा श्रीवास्तव को स्मरण करते हुए कहा कि लबों पे उसके कभी बद्दुआ नहीं होती। बस एक मां है जो मुझसे खफा नहीं होती।

उन्होंने कहा कि मां का रिश्ता दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता होता है, जिसमें सिर्फ प्यार स्नेह और वात्सल्य छिपा रहता है। एक मां का जीवन पूरी तरह अपने बच्चों के लिए समर्पित रहता है,जो सदैव अपने बच्चे के बेहतर भविष्य और स्वस्थ जीवन प्रदान करने के बारे में सोचती रहती है ,और इस कोशिश में लगी रहती है कि उसके बच्चे की जिंदगी में कभी किसी तरह की पीड़ा  न आए।

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जीवन में हम सभी कर्जे से मुक्त हो जाते हैं, परंतु मां का ऐसा कर्ज है, जिसे कोई भी पुत्र मातृ ऋण से मुक्त नहीं हो सकता। वह अपने बच्चों की जिंदगी को स्वर्ग बनाने के लिए हर वो प्रयास करती है, जो कि संभव है। वहीं जिस तरह मां बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए अपनी तमाम इच्छाओं को मारती है, और त्याग करती है। उसी तरह बच्चों का भी दायित्व है कि अपनी मां का सम्मान करे, और उनकी खुशियों का ध्यान रखें।

कहा कि वह माँ ही होती हैं, जो हमें जन्म देती हैं, और हमारे जीवन का सबसे पहले गुरु बनकर अच्छे संस्कार देती हैं | हम सभी के जीवन में माँ की भूमिका सबसे अलग होती हैं | माँ भगवान का दूसरा रूप होती हैं |मां के इस स्थान को कोई दूसरा नहीं पा सकता। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में सौरभ कुमार के अनुज  सुजीत कुमार ने अपने मां से जुड़े कई संस्मरण  को सुना कर उनके प्रति अपने अटूट भावनाओं को जाहिर किया, और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।


रिपोर्ट प्रशांत कुमार अंबुज

No comments