Breaking News

जाने क्यों फिर सुर्खियों में है बलिया की यह नगर पंचायत

 


मनियर, बलिया। आदर्श नगर पंचायत मनियर एक बार फिर चर्चा में है। इस बार चर्चा का कारण मणि मंजरी राय आत्महत्या मामले में विभागीय जांच झेल रहे सिकंदरपुर के ईओ संजय राव को चार्ज दिलाने और नहीं दिलाना है। इसके लिए मनिययर नपं के सभासदा दो खेमों में बंट गये है। एक खेमा गत दिवस डीएम श्रीहरिप्रताप शाही से मिल कर सिंकंदरपुर ईओं को चार्ज देने की गुहार लगा रहा है तो वहीं सभासदों का दूसरा ख़ेमा चार्ज न दिलाने के पक्ष में शासन से गुहार लगा रहा है।


बता दें कि नगर पंचायत की ईओ रही मणि मंजरी राय के आत्महत्या मामले में आरोपी चेयरमैन के जेल में चले जाने के बाद नगर पंचायत प्रशासक की देख रेख में चल रही है। इसी बीच सिकन्दरपुर के ईओ के मनियर के चार्ज मिलने की सुगबुगाहट के बाद नगर पंचायत के सभासद दो खेमे में बंट गये और नगर पंचायत सभासदों के हितपूर्ति का आखाडा बन गया। नगर पंचायत के आधा दर्जन सभासदों ने बुधवार को जिलाधिकारी को पत्रक देकर शासन द्वारा नियुक्त अधिशासी अधिकारी सिकन्दरपुर को कार्यभार ग्रहण कराने के सम्बन्ध में ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें सभासदों ने उल्लेख किया कि 24 दिसम्बर को शासन द्वारा मनियर नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी के पद का अतिरिक्त प्रभार सिकन्दरपुर के ईओ संजय राव को दिया गया है। लेकिन आज तक उपजिलाधिकारी बांसडीह द्वारा संजय राव को कार्यभार ग्रहण नहीं कराया गया। आरोप लगाया गया कि 50 लाख से अधिक का भुगतान बैंक डेट में करने का प्रयास किया जा रहा है। ज्ञापन देने वालों में सभासद प्रभावती देवी, प्रमिला देवी, इफ्तेखार अहमद, ऊषा देवी, विनय जायसवाल, गिरजाशंकर राय रहे। इसके पूर्व सभासदों का दूसरा खेमा 28 दिसम्बर को एसडीएम बांसडीह दुष्यन्त कुमार मौर्य को ज्ञापन देकर आरोप लगाया था कि सिकन्दरपुर ईओ संजय राव पूर्व में नगर पंचायत मनियर के चार्ज पर रह चुके है। तब उनके कार्यकाल में नगर पंचायत में चहुंओर भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा। साथ ही आप (एसडीएम बासंडीह) द्वारा की गई 12 बिन्दुओं की जांच में अध्यक्ष व तत्कालीन ईओ संजय राव भी दोषी भी पाये गये है। ऐसे में यदि पुनः चार्ज दिलाया गया तो सिंकंदरपुर ईओ पत्रावली से छेड़छाड़ कर सकते है।


--------------------------------


शासन के आदेश के मुताबिक अगर सिकंदरपुर ईओ संजय राव चार्ज लेन के लिए आयेगें तो जरुर चार्ज हस्तगत कराया जायेगा। जब तक कि शासन का कोई प्रतिकूल आदेश न आ जाये। हर हाल में शासन के आदेश का अनुपालन कराया जायेगा।


दुष्यंत कुमार, उपजिलाधिकारी बांसडीह/ प्रशासक, नगर पंचायत मनियर


रिपोर्ट राम मिलन तिवारी


No comments