Breaking News

> > >

दीवानी न्यायालय में मतदाता दिवस पर दिलाया शपथ

 


बलिया। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार एवं माननीय जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, महोदय के आदेशानुसार बलिया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में दीवानी न्यायालय के ए0डी0आर0 भवन में सोमवार कोराष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित सदस्यों, कर्मचारियों एवं आमजन को मतदाता शपथ दिलाया गया। शपथ प्राधिकरण की  सचिव श्रीमती रिचा वर्मा ने दिलवाई।


बालिकाओं के स्थानांतरण हेतु प्रोवेशनअधिकारी को निर्देश


-सचिव श्रीमती वर्मा ने बालिका गृह निधारिया का निरीक्षण किया । जिसमे बालिका गृह में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की संवासिनी के स्थानान्तरण हेतु की बात सामने आने पर जिला  प्रोवेशन अधिकारी इसके लिये को निर्देशित किया।



महिला बंदियों के लिए शौचालय की संख्या बढ़ाने का निर्देश

--सचिव श्रीमती रिचा वर्मा ने जिला कारागार का भी निरीक्षण किया ।  निरीक्षण में महिला बन्दियों के लिये मात्र दो शौचलय होने जबकि महिला बन्दियों की ज्यादा होने की जानकारी होने जेल अधीक्षक को निर्देशित किया की इसके लिये नवीन व्यवस्था अथवा नवीन शौचलयों के निर्माण कार्य सुनिश्चित करवाये । साफ-सफाई के लिये भी निर्देश दिया।


वृद्धाश्रम का किया निरीक्षण


-श्रीमती वर्मा वृद्धा आश्रम गड़वार निरीक्षण के लिए पहुंची और आश्रम के सभी रजिस्टरों का अवलोकन किया तथा अधीक्षक को निर्देशित किया गया कि आय-व्यय एवं प्रत्येक रजिस्टरों को पूर्ण रूप से नियमित अंकित करें।


रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments