Breaking News

जबरन अम्बेडकर की मूर्ति खेत में रखने से उत्पन्न हुआ विवाद

 


गड़वार(बलिया) थाना क्षेत्र के परसिया खुर्द गांव में शनिवार की देर रात को रामप्रीत राम के खेत में अम्बेडकर की मूर्ति को रख देने के मामले में पुलिस ने 13 नामजद लोगों पर मुकदमा कायम किया है।

बीते 30 नवम्बर को परसिया खुर्द गांव में अमरनाथ राजभर व रवींद्र नाथ टैगोर के बीच 15 वर्षों से कोर्ट में विचाराधीन भूमि विवाद का हल कोर्ट के आदेश पर उपजिलाधिकारी सदर राजेश यादव व थाना प्रभारी राजीव सिंह ने कराया था। विवादित जमीन के बगल में रामप्रीत राम का खेत है।शनिवार की रात में कुछ लोगों ने अम्बेडकर की मूर्ति को इनके खेत में लाकर रख दिया।रविवार को सुबह जब रामप्रीत राम अपने खेत में गए तो देखा कि अम्बेडकर की मूर्ति रखी गई है।इन्होंने गड़वार पुलिस को सूचना दिया।मोके पर सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह व थाना प्रभारी राजीव सिह उक्त स्थान पर पहुंचकर मूर्ति को थाने लेकर चले आये।

 रामप्रीत राम ने लिखित तहरीर देकर आरोप लगाया कि गांव में मेरी परसिया खुर्द गांव में राजस्व अभिलेखों में मेरे पिता पंचरतन राम व मेरे चचेरे भाई रवींद्र नाथ टैगोर के नाम से दर्ज है। रविवार की रात में मेरे ही गांव के बृजबिहारी पुत्र कुलदीप,अमर,जीतन,सचिता पुत्र गण स्व०दूधनाथ, रामप्रवेश पुत्र अमरनाथ,आशीष पुत्र सचितानन्द,शिवानन्द पुत्र राजपते,जितेंद्र उर्फ मुन्ना पुत्र शिवानन्द,शम्भूराम पु०स्व०मुसाफिर राम,बलिराम पुत्र रघुवीर,रघुवीर पुत्र स्व०हरिराम,परिखा पुत्र श्रीपते,रामजी पुत्र श्रीपते निवासी गण परसिया खुर्द,थाना गड़वार मेरी जमीन पर कब्जा करने के उद्देश्य से अम्बेडकर की मूर्ति रख दिए।थाना प्रभारी राजीव सिंह ने सभी आरोपियों पर धारा 147,447,504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।


रिपोर्ट-पीयूष श्रीवास्तव

No comments