Breaking News

Akhand Bharat

8 फरवरी का पंचांग और राशिफल: इन राशि वालों के लिए शुभ फलदाई है आज का दिन

 






📢        🌷गीता का श्लोक🌷

श्लोक 👉भोगैश्वर्यप्रसक्तानां तयापह्रतचेतसाम् |

व्यवसायात्मिका बुद्धि: समाधौ विधियते ||

( गी0/2/44)

अर्थ 👉 उस पुष्पित वाणी से जिसका अन्त:करण हर लिया गया है अर्थात् भोगों की तरह खिंच गया है, और जो भोग तथा ऐश्वर्य में अत्यन्त आसक्त है, उन मनुष्यों की परमात्मा में एक निश्चय वाली बुद्धि नहीं होती |



☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️

📢 दिनाँक 08/02/2021 

🚩 सोमवार ,द्वादशी तिथि कृष्ण पक्ष,माघ मास 🚩

☸️ तिथि ------ द्वादशी 27:21 तक तत्पश्चात त्रयोदशी 

☸️  पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 

☸️ नक्षत्र ------  मूल 15:21 तक तत्पश्चात पू०षाढा़

☸️ योग ------ हर्शण 11:30 तक

☸️करण ------- कौलव 16:04 तक

☸️करण ------- तैतिल 27:21 तक

☸️ वार --------- सोमवार

☸️मास ------- माघ मास 

☸️चन्द्र राशि ------ धनु

☸️सूर्य राशि ----- मकर

☸️ऋतु  --------- शिशिर 

☸️आयन --------- उत्तरायन दक्षिण गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️


 🕉️सूर्योदय 🌞06:48

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:53

☸️दिनमान ------ 11:05

☸️रात्रिमान ---------- 12:55

☸️चन्द्रास्त 🌚----- 14:26

☸️चन्द्रोदय 🌙------ 28:51

        🌷🌷लग्न धनु 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- मकर - 25:17°-- धनिष्ठा

चन्द्र -- धनु-- 07:40°-- मूल  

मंगल --- मेष --22:11°-- भरणी

बुध --मकर ---26:33°-- धनिष्ठा  

गुरु --मकर --- 17:34°-- श्रवण

शुक्र ---मकर --- 15:53°-- श्रवण

शनि --मकर ---11:57°-- श्रवण

राहु --वृष --24:02°--मृगशिरा 

केतु ---वृश्चिक---- 24:02°-- ज्येष्ठा

✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️

राहुकाल ⚫08:11 से 09:34 तक अशुभकारक 

यमकाल 10:57 से 12:20 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 13:43 से 15:07 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:58 से 12:42 तक शुभकारक

♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

27+2+1= 30 भागे 4 शेष 02   पाताललोक में हवन के लिए अशुभकारक ❌❌

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

27+27+5= 59 भागे 7 शेष 03 वृषभारूढः,,शुभकारक, ✔️✔️

✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️

सोमवार को पूर्व दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो दर्पण देखकर अथवा काजू  खाकर यात्रा कर सकते हैं सोमवार को पश्चिम दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन गोधूलि बेला में यात्रा नही करनी चाहिए | 

✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️  

सोमवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए , क्योंकि ऐसा करने से शिव भक्ति की हानि होती है,,

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, और न ही कोई लाभ या हानि होती है ,,🌿 

           आज द्वादशी तिथि है,,और द्वादशी तिथि में पूतिका (पोय) का सेवन वर्जित है क्योंकि ऐसा करने से संतान का नाश होता है ,,,,🌲 

   🌿🌺  गण्ड मूल समाप्त 15:21 पर 🌺🌿

   

🕉️🍀🙏🏻राशि फल🙏🏻🍀

🕉️ 

मेष राशि >> ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। आपके कठिन परिश्रम को पुरस्कार मिलेगा, क्योंकि आपकी पदोन्नति हो सकती है। आर्थिक लाभ के बारे में न सोचें, क्योंकि आगे चलकर आपको इससे बहुत फ़ायदा होगा। यह दिन बेहतरीन दिनों में से एक हो सकता है। आज दिन में आप कई अच्छे प्लान भविष्य के लिए बना सकते हैं 


वृष राशि >> बिना वजह तनाव न लें, क्योंकि यह आपको मानसिक कष्ट दे सकता है। आपका कोई पुराना मित्र आज कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए आपको सलाह दे सकता है, अगर इस सलाह पर आप अमल करते हैं तो आपको धन लाभ जरुर होगा। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। 


मिथुन राशि >> आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन मुमकिन है। आज कर्यक्षेत्र में अपने दिमाग को ठंडा रख कर काम करें। 


कर्क राशि >> आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी। इसके साथ ही आप कर्जों से भी आज मुक्त हो सकते हैं। अपने जीवन-साथी की उपलब्धियों की सराहना करें और उसकी सफलता और ख़ुशक़िस्मती का जश्न मनाएँ। उदार बनें और ईमानदारी से तारीफ़ करें। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं- हालाँकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे- लेकिन फिर भी आपको दिमाग़ ठण्डा रखने की ज़रूरत है। आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे। 


सिंह राशि >> अगर आप पिछले कुछ वक़्त से झुंझलाहट महसस कर रहें हैं तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कर्म और विचार आज आपके लिए बहुप्रतीक्षित राहत लेकर आएंगे। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। जो भी आप आज करेंगे, आप हमेशा प्रभावशाली स्थिति में रहेंगे। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। 


कन्या राशि >> बाहर घूमना-फिरना, पार्टी और मौज-मस्ती आपको अच्छे मूड में रखेंगे। आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे। शाम के समय कुछ हँसी-ख़ुशी भरा वक़्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें।  दिन की शुरुआत से अन्त तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ महसूस करेंगे। आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। 


तुला राशि >> मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा। किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरक़रार रखिए। घर में किसी फंक्शन के होने की वजह से आज आपको बहुत धन खर्च करना पड़ेगा जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी।  नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। कार्यक्षेत्र में किसी काम के अटकने की वजह से आज आपका शाम का कीमती वक्त खराब हो सकता है। 


वृश्चिक राशि >> ऊर्जा के अपने ऊँचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएँ। दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। दिन को कैसे अच्छा बनाया जाए इसके लिए आपको अपने लिए भी समय निकालना सीखना होगा। 


धनु राशि >> अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक़्त हँसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो।  सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। इस राशि के छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। 


मकर राशि >> आपके पति/पत्नि की सेहत तनाव और फ़िक्र की वजह बन सकती है। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है। वक्त रहते सचेत हो जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। 


कुम्भ राशि >> लम्बी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फँसने से बचे रहेंगे। जो लोग दुग्ध उद्योग से जुड़े हैं उन्हें आज आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है। दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। आज आपके पास खाली समय होगा और इस समय का इस्तेमाल आप ध्यान योग करने में कर सकते हैं। आपको आज मानसिक शांति का अहसास होगा। 


मीन राशि >> खुला हुआ सामान न खाएँ, नहीं तो सेहत डांवाडोल हो सकती है। जो व्यापारी अपने कारोबार के सिलसिले में घर से बाहर जा रहे हैं वो अपने धन को आज बहुत संभालकर रखें। धन चोरी होने की संभावना है। आपका अड़ियल रवैया घर पर लोगों के दिलों को चोट पहुँचा सकता है, यहाँ तक कि नज़दीकी दोस्त भी आहत हो सकते हैं।  आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार है।

  ✴️☘️ विषेश आग्रह ☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन ,भगवान की आरती, माता, पिता व गुरुजनों को प्रणाम करना  व मस्तक पर तिलक एवं शिखा (चोटी)  अवश्य धारण करायें व हिन्दू धर्म के संस्कार बच्चों को दें एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी को व मित्रों को उपरोक्त संस्कार करने के लिए प्रेरित करें विषेश लाभ मिलेगा !

 ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमिष धाम

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  7310289591

No comments