Breaking News

सुरक्षित व सुगम व्यापार को उद्योगपतियों ने यूपी पर जताया भरोसा: राज्यमंत्री



रिपोर्ट : धीरज सिंह


*सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर आयोजित व्यापारी कल्याण मेला में बोले


बलिया: प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक 4 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में हो रहे कार्यक्रम के क्रम में, रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मिशन व्यापारी कल्याण मेला का आयोजन हुआ। नगर पालिका परिषद की ओर से आयोजित इस मेला में शहर के प्रमुख व्यापारियों ने बड़े उत्साह से प्रतिभाग किया। 


मुख्य अतिथि संसदीय कार्य एवं ग्राम्य विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कि योगी सरकार की योजनाएं विशेष रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को राहत देने के लिए बनी है। सबसे बड़ी बात कि जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी और प्रदेश में योगी की सरकार बनी, हर योजना पारदर्शी ढंग से पात्रों तक पहुंची है। पटरी दुकानदारों के लिए खास तौर पर स्वनिधि योजना संचालित की गई। योगी सरकार बनने के बाद प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया गया। माफियाओं के घर बुलडोजर चला। अपराधी डर के मारे यूपी छोड़ भाग रहे हैं। इसी का नतीजा है कि आज व्यापारी खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। सुगम व सुरक्षित व्यापार के लिए उद्योगपतियों ने यूपी पर भरोसा जताते हुए यहां अरबों-खरबों रुपए का निवेश किया है। उनकी सुविधा के लिए निवेश मित्र पोर्टल लांच किया गया। राज्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि 'एक जनपद-एक उत्पाद' मनियर के बिंदी के व्यापार के जरिए जिले में काफी लोगों को रोजगार मिला। कौशल विकास योजना, आवास व शौचालय योजना समेत अन्य कल्याणकारी योजनाओं के जरिए हर घर तक सरकार पहुंची है। विधायक बनने के बाद हमारा प्रयास रहा कि हर पात्र परिवार के पास राशन कार्ड हो और उसका नतीजा निकला कि नगर विधानसभा में पूरे प्रदेश में सबसे अधिक राशन कार्ड बने। प्रदेश में 4 लाख से अधिक को सरकारी नौकरी मिली। कुल मिलाकर हर योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का संकल्प सरकार ने लिया है।

व्यापारी कल्याण मेले में अधिशासी अधिकारी दिनेश विश्वकर्मा ने नगरपालिका की ओर से व्यापारियों एवं पटरी दुकानदारों को दी जाने वाली सुविधाओं के बाबत जानकारी दी। सीआरओ विवेक श्रीवास्तव, एलडीएम अशोक पांडेय, पीओ डूडा अरविंद पांडेय समेत सैकड़ों व्यापारी बंधु मौजूद थे।

-------

*'स्वच्छ ग्राम हरित ग्राम' कार्यक्रम का आयोजन*


- *स्वच्छ गांव व वातावरण हरा भरा हो, इस पर सोचने की जरूरत*


बलिया: नेहरु युवा केंद्र बलिया के तत्वावधान में रविवार को 'स्वच्छ ग्राम हरित ग्राम' कार्यक्रम का आयोजन रेवती क्षेत्र के हरिहा कलां में हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि एडीओ पंचायत ओमप्रकाश सिंह व विशिष्ट अतिथि प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के अधीक्षक धर्मेंद्र यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया। 


वक्ताओं ने कहा कि अपने गाँव को स्वच्छ रखने के साथ-साथ यह भी सोचना होगा कि गाँव का वातावरण हरा-भरा कैसे हो। उन सभी चीजों से बचना होगा, जिससे वातावरण प्रदूषित होता हो। नेहरू युवा केन्द्र के युवा कल्याण अधिकारी अतुल शर्मा ने ब्यूटीशियन का कोर्स पूरा करने वाली छात्राओं को प्रमाण पत्र तथा युवाओं को खेलकूद सामग्री का वितरण किया। शर्मा ने कहा कि स्वच्छता में युवाओं की भूमिका अग्रणी होना चाहिए। कार्यक्रम में नमामि गंगे के जिला समन्वयक शलभ उपाध्याय, आंगनवाड़ी कार्यकत्री, विनोद , अरविंद, राजू, गोविंद, कौशल आदि युवा उपस्थित रहे। संचालन रविशंकर व अनिल राय ने संयुक्त रूप से किया।

No comments