Breaking News

मेडिकल बोर्ड ने अनफिट किया तो शासन में जाएगा अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रपोज़ल

 


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया: पंचायत निर्वाचन में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है और वह मेडिकल बेस पर अपनी ड्यूटी कटवाने का प्रयास कर रहे हैं तो उनके लिए बुरी खबर है। मेडिकल अनफिट पाए जाने पर अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव शासन में सम्बंधित विभाग को भेज दिया जाएगा। जैसा कि जिले के एक तहसीलदार का अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव भेजा भी जा चुका है।


जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह ने कहा है कि विकास भवन सभागार में 15 अप्रैल से बैठने वाली मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट में कोई अनफिट मिलता है तो सेवा के लिए भी अनफिट घोषित कर दिया जाएगा। ऐसे में हो सकता है कि फिलहाल उनकी चुनावी ड्यूटी तो कट जाए, लेकिन अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रपोजल भी शासन के सम्बन्धित विभाग को भेज दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि मेडिकल बेस पर ड्यूटी कटवाना कहीं महंगा न पड़ जाए।


ट्रेनिंग में अनुपस्थित होने पर होगी कार्रवाई


जिला निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि निर्वाचन कार्य में लगाए गए कार्मिकों का प्रशिक्षण 15 अप्रैल से मंडी समिति तिखमपुर में होगा। उन्होंने पहले ही सचेत कर दिया है कि प्रशिक्षण में कोई भी कर्मी अनुपस्थित ना हो। प्रशिक्षण से गायब होने पर यह माना जाएगा कि जान-बूझकर निर्वाचन कार्य में बाधा उतपन्न कर रहे हैं। इसके लिए उन पर मुकदमा दर्ज कराकर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।

No comments