Breaking News

सामाजिक सेवा भाव है पत्रकारिता:- रणजीत सिंह




दुबहर ,बलिया :-हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर रविवार को अखार नगवा स्थित मीडिया सेंटर पर पत्रकार वेलफेयर सोसाइटी की जिला इकाई द्वारा एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।


गोष्ठी को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि पत्रकारिता एक सामाजिक सेवा भाव है। इसे कभी भी व्यापार का रूप नहीं देना चाहिए। पत्रकारिता के बिना किसी भी क्षेत्र में कुशल लोकतंत्र की कल्पना नहीं की जा सकती। स्वस्थ एवं बेबाक पत्रकारिता के कारण ही शोषितों, पीड़ितों एवं वंचितों के अधिकार मिलते हैं।


बताते चलें कि हिंदी पत्रकारिता दिवस प्रति वर्ष 30 मई को मनाया जाता है। इसी तिथि को पंडित जुगुल किशोर शुक्ल ने 1826 ई. में प्रथम हिन्दी समाचार पत्र “उदन्त मार्तण्ड” का प्रकाशन आरम्भ किया था। हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर उपस्थित सभी पत्रकारों ने एक दूसरे को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार नागेंद्र तिवारी, गोविंद पाठक, रमेश चंद्र गुप्ता, अन्नपूर्णानंद तिवारी, प्रियंवद दुबे  संदीप कुमार गुप्ता,  कुलदीप दुबे, अजीत पाठक, सूर्यप्रताप यादव, अख्तर अली एवं डॉ सुरेश चंद्र प्रसाद आदि रहे। संचालन कर रहे सामाजिक चिंतक बब्बन विद्यार्थी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

रिपोर्ट:-नितेश पाठक

No comments