Breaking News

विकास कार्यों की जांच करने इस ब्लाक पर पहुंचे लोकपाल व सहायक अभियंता

 


मनियर, बलिया । शासन के निर्देश पर गुरूवार को मनियर ब्लांक के ग्राम पंचायत मुस्तफाबाद में कराए गए विकास कार्यों की जांच करने मनियर ब्लाक पर लोकपाल व सहायक अभियंता बलिया पहुंचे। जांच के दौरान विकास खण्ड कार्यालय पर पूरे दिन उक्त ग्राम पंचायत के फाइलो  को खंगाला। जांच के दौरान काफी अनियमितता पाये जाने के कारण नराजगी जाहीर की ।

मुस्तफाबाद ग्राम पंचायत में कराए गए विकास कार्यों में नाली, खड़ंजा, सामुदायिक शौचालय, आरसीसी सड़क व स्कूल में लगाए गए बेंच की फाइलों की गहनता पूर्वक एक एक फाइलों की जांच की। तथा 14 वां वित्त से सोलर लाइट वह आरसीसी कराए गए सड़क का भुगतान व मौके पर कराए गए कार्यों का निरीक्षण किया। वही ओडीएफ गांव  बनने के बाद भी आधा अधूरा शौचालय बनाने के ज़बाब में  लोकपाल आजमगढ़ सुरेश चन्द्र ने बताया कि सरकार की प्रमुख योजना स्वच्छ भारत मिशन के तहत जहां भी शौचालय में अनियमितता पाई जाएगी कारवाई होगी।जांच के दौरान सहायक अभियंता राम राज मौर्य सचिव राजेश यादव मौजूद रहे।

लोकपाल सुरेश चन्द्र ने बताया कि खड़ंजा निर्माण, इन्टरलाकिंग, मिट्टी कार्य चक बन्द व सीसी रोड का स्थलीय निरीक्षण किया। कागजों से जांच के बाद बहुत ही खामियां दिखी ।जिसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जायेगी ।ग्रामीणों की मानें तो विकास खण्ड मनियर में दर्जनों गांव ऐसे भी हैं जहां पूरा भुगतान के बाद भी शौचालय अभी आधा अधूरा है। जो सरकार की स्वच्छ भारत मिशन की योजनाओं को पूरा नहीं किया गया है। और ओडीएफ गांव घोषित कर दिया है। और ग्रामीण सड़कों पर शौच करने को विवश हैं।


रिपोर्ट :राममिलन तिवारी

No comments