Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सपा नेता अजीत मिश्रा के नेतृत्व में हुआ विश्वकर्मा पूजनोत्सव

 


बलिया। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और योगेंद्र नाथ आईटीआई के निदेशक अजीत मिश्रा के नेतृत्व में शुक्रवार को आदि शिल्पी भगवान विश्वकर्मा का पूजनोत्सव हर्षोल्लास के साथ हुआ। वैदिक मंत्रोंच्चार के बीच हुए इस आयोजन में शिक्षा व सियासी जगत की तमाम हस्तियों ने शिरकत किया।



बता दें कि बलिया नगर के हरपुर मोहल्ला स्थित योगेंद्र नाथ आईटीआई के प्रांगण में आयोजित ब्रह्मांड के शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा पूजनोत्सव के एक दिन पूर्व यानि 16 सितंबर से अखण्ड संकीर्तन का आयोजन किया गया था, जिसकी पूर्णाहुति शुक्रवार को हुई। पुरोहित पं.सत्यदेव पांडेय की देखरेख में संस्था के निदेशक एवं सपा के वरिष्ठ नेता अजीत मिश्रा ने मंत्रोचार के बीच आदि शिल्पी भगवान विश्वकर्मा का पूजन किया। इसके बाद विशाल भण्डारे से हजारों श्रद्धालुओं ने कोविड नियमों का पालन करते हुए प्रसाद ग्रहण किया।


उल्लेखनीय है कि विगत तीन दशक से योगेंद्र आईटीआई में आदि शिल्पी भगवान विश्वकर्मा के पूजानोत्सव की परंपरा चली आ र‌ही है। इस दौरान विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है। इस अवसर पर संस्था के संस्थापक श्री योगेन्द मिश्रा और उनकी माता सहित संस्था के सभी कर्मचारियों का सराहनीय सहयोग रहा।



रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments