Breaking News

नगरवासियों ने सड़क निर्माण को रोकवा कर की यह मांग

 


मनियर, बलिया । नगर पंचायत मनियर वार्ड नं 13 में हो रहे सड़क निर्माण कार्य में कथित तौर पर मानक की अनियमितताओ को लेकर नगरवासियों ने सड़क निर्माण को रोकवा कर आरसीसी या पिचिंग कराने मांग के जिद पर अड़े। नगरवासियों का आरोप है कि मानक की जमकर अनदेखी की जा रही है ।

नगर के देवापुर से बीएसएनएल टावर होते हुए बंशी सेठ के घर तक की सड़क की हालत वर्षों से खराब थी। इस सड़क पर लोग जाने से कतराने लगे थे। इस सड़क बनाने को लेकर नगरवासियों सहित ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने शिकायत कर बनाने की मांग कर रहे थे। जब यह सड़क करीब 35 लाख 15 हजार की लागत बनने की प्रक्रिया शुरू हुई तो मौके पर पहुचे ग्रामीणो ने ठेकेदार पर आरोप लगाया कि  मानक की धज्जियां उड़ाते हुए मिट्टी व हल्का ईंट की टुकड़ी डालकर बनाना जा रहा है जो उचीत नही है चेतावनी दी की कार्य को गुणवता पुर्ण कराया जाय ताकी सड़क कुछ दीन तक टीकाउ हो । सड़क को बनते देख नगरवासियों सहित ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने सड़क निर्माण करा रहे मेठ व मजदूरों से मानक की बात करने लगे। सही ज़बाब न मिलने पर नगरवासियों ने कार्य को रोककर मानक के अनुरूप कार्य कराने की जिद पर अड़ गए।

नगरवासियों की मांग है कि इस सड़क पर भारी वाहनों सहित दर्जनों गांव के लोगों का आना-जाना रहता है। जिससे इस सड़क को आरसीसी या पिचिंग कार्य कराया जाय। जिससे सड़क में मजबूती रहे। इस मौके पर बशिष्ट राजभर, मदन सचेस, चम्पू सिंह, पिन्टू यादव, बैजनाथ यादव, मिटर सिंह, धर्मेन्द्र राजभर, पंचदेव राजभर, छोटा बिन्दु, श्री भगवान चौरसिया, छोटेलाल राजभर, मदन पाठक, धर्मेन्द्र राम आदि रहे।


रिपोर्ट: राममिलन तिवारी

No comments