Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

वर्षो से क्षतीग्रस्त पडे़ शव दाह गृह के पुन:निर्माण के लिए युवाओ ने निकाली शव यात्रा

 


मनियर, बलिया । वर्षो से क्षतीग्रस्त पडे़ शवदाह गृह के पुन:निर्माण  के लिए सोमवार को नगर पंचायत मनियर के युवाओ ने शवदाह गृह की  शव यात्रा निकाली ।

नगर पंचायत मनियर में परशुराम स्थान के पीछे लाखों की लागत से बना शवदाह गृह बनने के दो वर्ष के भीतर ही आधा हिस्सा टूटकर गिर जाने के बाद आजतक उसका निर्माण न होने से गुस्साए नगरवासियों ने सोमवार को शवदाहगृह का शव यात्रा निकाल कर पूरे नगर का भ्रमण कर नपं कार्यालय पर समाप्त हुआ।

बतादे कि  मनियर परशुराम मंदिर के पीछे  शवदाह गृह का निर्माण वर्ष  2016 में करीब 58 लाख की लागत  से निर्माण किया गया था। जो लगभग 2 वर्ष के भीतर ही आधा हिस्सा टूटकर बगल में बह रहे बहेरा नाले में गिर गया। 

नगरवासियों के अनुसार  शवदाह गृह का निर्माण गुणवत्ता के अनुरूप नहीं बनाया गया था। इस कारण बिल्डिंग का आधा हिस्सा पानी में गिर गया। जिसकी सूचना आदर्श नगर पंचायत कार्यालय में सूचित करने के बाद अधिशासी अधिकारी मनियर के सभासदों की उपस्थिति में एक वर्ष पूर्व ताला बंद कर दिया गया था। तभी से पुन: निर्माण कराने की मागं जारी रही । सुत्रो के माने तो वोर्ड की बैठक मे प्रस्ताव भी पास हुआ यहां तक की सम्पुर्ण समाधान दिवस पर शिकायत भी दर्ज करायी गयी लेकिन   नगर पंचायत प्रशासक के तरफ सेआज तक कोई पहल नही जारी हुई। जिससे खफा ग्रामीणो ने क्षती ग्रस्त शवदाह गृह के मरमत के लिए शवदाह गृह का शव यात्रा निकाला जो यह यात्रा मनियर उतर टोला से निकाल कर परशुराम स्थान पहाडीरोड होते हुए नगर पंचायत कार्यालय पर आकर समाप्त हुई ।इस दौरान   टीडी कालेज के पूर्व अध्यक्ष  राजेश सिंह प्रिंस के कहा कि नगर प्रशासक नगर के प्रति उदासीन है  जो लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। यदि शवदाह गृह का निर्माण तत्काल नहीं किया गया तो हम लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।शवयात्रा में मदन सचेस, कृष्णा, अभिमन्यु, घूरा पटेल, संतोष पटेल, महात्मा, विनय सिंह, विशाल सिंह, सिपु सिंह, संदीप सिंह, रोशन सिंह, खरवार मनीष, राहुल कुमार, अजय पटेल, संतराज चौरसिया, मुंकु सिंह, मृतुन्जय यादव, शक्ति सिंह आदि रहे।



रिपोर्ट : राममिलन  तिवारी

No comments