Breaking News

Akhand Bharat

सफाई कर्मियों को एसआई द्वारा प्रताड़ित किए जाने के खिलाफ उप्र पंचायतीराज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ ने इन्हें दिया ज्ञापन

 


मनियर, बलिया : विगत दिनों बृहद गौ संरक्षण केंद्र जिगिरसड़ में सोलर पैनल की बैट्री चोरी हो जाने के बाद केन्द्र पर तैनात सफाईकर्मियों को एसआई खेजुरी द्वारा प्रताड़ित किए जाने को लेकर उप्र पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ ने शनिवार को देर शाम खण्ड विकास अधिकारी को संबोधित ज्ञापन एडीओ पंचायत वकील यादव को सौंपा।

मांग किया कि शासनादेश के विपरित सफाई कर्मचारियों को वृहद गौ संरक्षण केंद्र जिगिरसड़ पर तैनाती कर कार्य कराया जा रहा है। जबकि सफाईकर्मियों की नियुक्ति राजस्व ग्रामों पर की गई है। जबकि समय समय पर सफाई कर्मचारियों को जांब चार्ट के अनुसार इनसे कार्य कराए जाने के सम्बन्ध में पत्रक के माध्यम से अवगत कराया जा चुका है। इसके बाद भी आप द्वारा सफाई कर्मचारियों से गौशाला में कार्य कराया जा रहा है। जिससे सफाईकर्मियों को अनेकों प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा है। गौशाला में बिगत 24 अक्टूबर को सोलर पैनल की बैट्री चोरी होने पर ग्राम प्रधान की अज्ञात तहरीर पर गौशाला में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को खेजुरी थाना के एसआई द्वारा थाने में बुलाकर अभद्र गाली गलौज देते हुए पीटा गया है। इससे नाराज सफाई कर्मचारियों ने एसआई के खिलाफ कारवाई की मांग करते हुए। यदि कारवाई नहीं हुई तो सोमवार को विकास खण्ड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करने की बात कहीं। इस मौके पर सत्यदेव राम, अजय वर्मा, कृपा निधान, राजाराम, राधेश्याम, सत्येन्द्र यादव, मेघनाथ, चन्द्रशेखर राम, गौतम आदि रहे।  


रिपोर्ट : राममिलन तिवारी

No comments