Breaking News

Akhand Bharat

पूर्व जिला पंचायत सदस्य बलवीर सिंह उर्फ जलेश्वर सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी 25 हजार का इनामी हरि सिंह ने किया...

 


बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र में बीते सात जुलाई को हुए पूर्व जिला पंचायत सदस्य बलवीर सिंह उर्फ जलेश्वर सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी हरि सिंह ने पांच माह बाद आखिरकार बुधवार को न्यायालय में समर्पण कर ही दिया। हरि सिंह पर जलेश्वर हत्याकांड सहित चार एफआईआर दर्ज थे। जिसमें एक मामले में न्यायालय से बरी हो चुका है। इसके खिलाफ यह मामला उच्चन्यायालय में विचाराधीन है। जबकि नितेश सिंह द्वारा जलेश्वर हत्याकांड में अन्य पांच आरोपियों के साथ-साथ इन्हें भी आरोपी बनाया गया है। इसी प्रकरण में धमकी देने का एक और मामला बैरिया थाने में दर्ज है,जबकि तत्कालीन विधायक भरत सिंह के गाड़ी पर फायरिग करने का मामला भी दोकटी थाने में वर्ष 2010 में दर्ज हुआ था।


जलेश्वर हत्याकांड में पुलिस ने हरि सिंह पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।वहीं दूसरे आरोपी हरीश पासवान को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था।आरोपी सबल सिंह व अधिवक्ता अभय भारती की जमानत हो चुकी है।सुनील सिंह व राजनारायण पाण्डेय की अभी तक गिरफ्तारी नही हो पाई है।


गौरतलब है कि सात जुलाई 2021 को बलवीर सिंह उर्फ जलेश्वर सिंह की बैरिया के चिरैया मोड़ के निकट एनएच 31 पर फिल्मी स्टाइल से गोलियों से छलनी कर दिया गया था।हरि सिंह को पुलिस द्वारा गिरफ्तार नही करने पर मृतक जलेश्वर के भाई नितेश कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने आत्मदाह करने की घोषणा की थी,इसके बाद पुकिस हडक्क्त में आई।कुर्की का नोटिस चस्पा किया उसके बाद 12 दिसम्बर को पुलिस ने हरि सिंह पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था।


रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments