Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जगह के अभाव में खुले में डम्प पड़ा धान, खरीद का कार्य हो रहा प्रभावित

  

रेवती (बलिया):धान क्रय केंद्र पर खरीदे गए करीब पांच हजार से अधिक बोरी धान खुले अासमान के नीचे रखी गयी है। किसानो का कहना है कि बगैर तौल के रखे गए धान पूरी तरह असुरक्षित है। बिचौलियों के सक्रिय होने से आम किसानों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

गायघाट निवासी किसान हरेंद्र सिंह का 200 किवंटल, अशोक सिंह का 50 , विनोद सिंह का 60 तथा रेवती निवासी अवधेश पांडेय का 70 क्विंटल धान मंगलवार से केन्द्र पर रखा गया है । किसानो का आरोप है लगाया  कि मंगलवार के दिन एमआई पर दबाव बनाया गया तो तीन दिनों से ठप क्रय का काम मंगलवार से ही पुनः शुरु हुआ। 

उधर क्रय केंद्र द्वारा रखे गए एक दर्जन मजदूरो का कहना है कि 20 रु. प्रति कुंo मजदूरी है। लेकिन जगह के अभाव में बेतरतीब रखे गए बोरियो पर चढ़ कर डम्प करना पड़ रहा है।जिसमें घायल होने की आशंका बनी रहती है।

इस सम्बन्ध में विपणन निरीक्षक राजीव चौरसिया का कहना है कि  बीच में मिलरों का हड़ताल चल रहा था। अब हड़ताल खत्म हो चुका है । अभी पांच मिलर रेवती से अटैच किये गये है। दो से अभी बैंक की गारंटी नही मिली है । स्थिति सामान्य होते ही धान की खरीद का कार्य निर्बाध गति से शुरू हो जायेगा ।


पुनीत केशरी


No comments