Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया में जमीन विवाद में चटकी लाठियां,एक की मौत, चार अन्य घायल

 


रेवती (बलिया ) :स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत भोपालपुर पश्चिमी ग्राम सभा में मंगलवार की शाम जमीनी विवाद के कारण एक पक्ष के लोगों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को आनन-फानन में सीएससी रेवती पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने स्थिति को देखते हुए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।  वाराणसी के लिए रेफर होने पर बीएचयू ले जाते समय रास्ते में ही रात 9 बजे उसकी मृत्यु हो गई। घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह, एसआई औरंगजेब खां मय हमराह फोर्स सहित मौके पर पहुंच गये। रात्रि करीब 1.30 बजे पहुंचे एएसपी विजय त्रिपाठी ने घटना की जानकारी लेने के बाद अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। मिली जानकारी के अनुसार भोपालपुर पश्चिमी निवासी वीर बहादुर यादव पुत्र स्वर्गीय रामगृही यादव (45) साइकिल से मंगलवार की शाम आटा चक्की से आटा लेकर घर वापस आ रहे थे। आरोप है कि राजाराम यादव के पक्ष के आधा दर्जन से अधिक लोग टीएस बंधे पर अपने घर के सामने झाड़ियों में घात लगाकर छिपे थे। जैसे ही वीर बहादुर वहां से गुजर रहे थे , अचानक उक्त लोगों ने लाठी-डंडे, बल्लम एवं धारदार हथियार से उन पर हमला बोल दिया। हमले से बुरी तरह घायल वीर बहादुर भागते हुए किसी तरह अपने घर के नजदीक पहुंच गए। मृतक वीर बहादुर के बड़े पुत्र रविन्द्र यादव ने बताया कि मेरे पिता को मारने पीटने के पश्चात आधा दर्जन से अधिक लोग हमारे घर पहुंच कर ईट पत्थर से धावा बोल दिया गया। जिससे मै रविन्द्र यादव (23)  सहित मेरी मां सोनिया देवी 40 वर्ष, भाई संदीप 20 वर्ष तथा चाचा राजेश यादव 35 वर्ष घायल हो गए। बताया कि धनतेरस वाले दिन जमीनी विवाद को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। जिसका मुकदमा स्थानीय थाने में दर्ज है।

--------

 इस प्रकरण में पूछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह ने बताया कि मृतक के पुत्र रविन्द्र यादव की तहरीर पर सात लोगो के खिलाफ़ धारा 147,323,504,506 तथा बढ़ोतरी धारा 304 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। 

----------

घटना के दूसरे दिन बुधवार की  सुबह मौत की खबर लगते ही मृतक के घर गांव वालों की भीड़ लग गयी । मृतक की पत्नी सोनिया देवी व उसकी पुत्रियों के आर्तनाद व रूदन से उपस्थित लोगो की आंखे भी नम हो जा रही थी । उधर घटना के बाद दूसरे पक्ष के सभी महिलाओं सहित पुरूष घर छोड़ फरार हो गये। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है ।


रिपोर्ट  पुनीत केशरी

No comments