Breaking News

Akhand Bharat

स्मार्ट फोन मिलने से आशा कार्यकर्ताओं में खुशी काम में आएगी पारदर्शिता और होगी सहूलियत


 

बलिया, 31 दिसम्बर 2021  आशा कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग और जन-समुदाय के बीच की कड़ी के रूप में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं । आशा कार्यकर्ताओं के कार्य को और सुगम व पारदर्शी बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में उन्हें स्मार्ट फोन प्रदान किए जाने की शुरुआत की | 

इसी क्रम में शुक्रवार को ही जनपद की आशा कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन उपलब्ध कराने के लिए  स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। कार्यक्रम के  मुख्य अतिथि संसदीय कार्य एवं ग्राम्य विकास राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने आशा कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन प्रदान  किया। इस अवसर पर उन्होंने आशा  कार्यकर्ताओं  द्वारा कोविड नियंत्रण, टीकाकरण आदि कार्यों में किए जा रहे सहयोग के लिए सराहना की। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. तन्मय कक्कड़, एसीएमओ (आरसीएच) डॉ. सुधीर कुमार तिवारी एवं जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. आर. बी. यादव ने भी आशाओं को स्मार्टफोन वितरित किया । स्मार्टफोन मिलने की खुशी आशा कार्यकर्ताओं के चेहरे पर साफ झलक रही थी | जिले में 2850 आशा कार्यकर्ताओं  के सापेक्ष आज 1128 आशा कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन का वितरण जिला मुख्यालय एवं ब्लॉक स्तर पर किया गया। दूसरे चरण में स्मार्टफोन उपलब्ध होने पर अन्य  आशा कार्यकर्ताओं को  जल्द ही वितरित किया जायेगा।

इस अवसर पर शहरी क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता रानी गुप्ता ने कहा कि स्मार्टफोन मिलने से रिपोर्ट बनाना  आसान हो जायेगा, जिससे समय से रिपोर्टिंग हो सकेगी।

शहरी क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता किरन सिंह ने कहा कि  स्मार्टफोन  मिल जाने से ऑनलाइन डाटा फीड कर सकेंगे, जिससे समय और कागज़ी कार्रवाई से बचत होगी।

दुबहर ब्लॉक की आशा कार्यकर्ता सविता देवी ने कहा कि स्मार्टफोन मिल जाने से रिकॉर्ड रखने की समस्या दूर होगी। गर्भवती महिला, एचबीएनसी, टीकाकरण, शुगर, ब्लड प्रेशर, कैंसर आदि की सूचना इस स्मार्टफोन के माध्यम से ऑनलाइन भरी जा सकेगी।

रिपोर्ट त्रयंबक नारायण देव गांधी

No comments