Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

कोरोना के टीके से वंचित लाभार्थी जल्द से जल्द कराएं टीकाकरण, रहें सतर्क – सीएमओ


 

- सभी करें कोविड-19 प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन और रखे खुद को सुरक्षित

- संक्रमण बढ़ने से घबराएं नहीं, लक्षण कोरोना के टीके से वंचित लाभार्थी  


जल्द से जल्द कराएं टीकाकरण, रहें सतर्क – सीएमओ   आने पर तुरंत कराएं जांच 

- जाने शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में आज और कल कहां-कहां लगेगा कोविड का टीका

बलिया, 13 जनवरी 2022:जिले में प्रतिदिन कोरोना पॉज़िटिव की संख्या बढ़ रही है, जो कि चिंताजनक है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ० नीरज कुमार पाण्डेय ने जनपदवासियों से अपील किया है कि कोरोना के लक्षण नजर आने पर बिल्कुल न घबराएं, तुरंत जांच अवश्य कराएं। उन्होंने जनपद के सभी डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों के लिए भी संदेश दिया है कि परिस्थितियां विपरीत होती जा रही हैं। लेकिन आप लोगों के सहयोग व योगदान से ही हम कोरोना से जंग जीत पाएंगे। जनपद के कुछ चिकित्सक उपचाराधीन हैं और उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। आशा करता हूं कि वह जल्दी स्वस्थ हो जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि जिले में अब भी कुछ लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं यह चिंता का विषय है। इसलिए मैं जिले के सभी निवासियों से अपील करता हूं कि टीकाकरण जल्द से जल्द करा लें, मास्क का प्रयोग करें, एक दूसरे से छह फीट की दूरी बनाये रखें, साबुन से बार-बार हाथ धोते रहें, घर से बाहर निकलने पर सेनेटाइजर साथ रखें, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर बिल्कुल न जाएं, हो सके तो घर पर ही रहें । प्राणायाम-व्यायाम करते रहें, संतुलित आहार लें, गुनगुना पानी पिएं, सभी जनपदवासी निरोग रहें एवं सुरक्षित रहें । स्वास्थ्य विभाग की यही मंशा है।

शहरी क्षेत्र में आज और कल यहां लगेगा कोविड टीका:-

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० नीरज कुमार पाण्डेय ने बताया कि आज (14 जनवरी) को शहरी क्षेत्र में कोविड का टीका लगेगा- राजपूत नेवरी, राजेंद्र नगर/ शास्त्री नगर, जीयन का छपरा, बिशुनीपुर, सतीश चंद्र कॉलेज, अमृतपाली, रामपुर उदयभान, अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेदुआ, कलेक्ट्रेट मीटिंग हॉल तथा  अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र काजीपुरा। साथ ही जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी टीकाकरण किया जायेगा।  

कल (15 जनवरी) को शहरी क्षेत्र में कोविड का टीका लगेगा- गौशाला रोड, प्राथमिक विद्यालय दियरा/कासपुर,रामलीला मैदान, हरपुर मिढी अशोका होटल के पास गली में,सतीश चंद्र कॉलेज, मिश्रनेवरी/सतनीसराय, दर्दर मुनि कॉलोनी /स्टेशन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेदुआ, कलेक्ट्रेट मीटिंग हॉल, अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र काजीपुरा। साथ ही जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी टीकाकरण किया जायेगा।


रिपोर्ट -त्रयंबक नारायण देव गांधी

No comments