Breaking News

Akhand Bharat

मुटीवेशन टीम के साथ पटका पटकी करने वाले नाविक को पुलिस ने किया गिरफ्तार


 

रेवती (बलिया ): कोविड टीकाकरण के लिए रेवती ब्लाक में तीन दिन पहले वीडियो अतुल कुमार के नेतृत्व में मुटिवेशन करने सरयू नदी के तटवर्ती इलाके में गयी टीम के साथ दुर्व्यवहार करने वाले नाविक लमुही (तिलापुर) निवासी विपिन यादव को गिरफ्तार कर स्थानीय पुलिस ने चालान न्यायालय कर दिया।

एसएचओ रामायण सिंह ने बताया कि सोशल साइड पर घटना का विडियो वायरल होने के आधार पर उक्त कार्यवाही की गयी है। इस सम्बन्ध में किसी ने कोई तहरीर नही दिया है। उपरोक्त घटना के सम्बंध में वीडियो ने बताया कि टीका के प्रति लोगो को जागरुक करने के दौरान यह स्वभाविक और सामान्य घटना होने की वजह से मैने पुलिस को तहरीर नही दिया था। वायरल विडियो में स्पष्ट है कि विपिन नाव से उतर कर आता है। मुटीवेशन टीम में शामिल ब्लाक के सफाई कर्मी राजकुमार वर्मा टीका लगवाने की सलाह देने के लिए अागे बढ़ता है। इसी बीच नाविक राजकुमार को जमीन पर पटक देता है।

इस सम्बन्ध में सीएचसी रेवती के प्रभारी अधीक्षक डाॅ रोहित रंजन ने बताया की यह घटना वीडीओ के नेतृत्व में गई मुटीवेशन टीम के कर्मचारी के साथ हुई है। उस दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम घटना के समय मौके पर नही थी। इस कारण मामला हमारे संज्ञान में नही था। भोजछपरा में तीन दिन पूर्व टीकाकरण के लिए गई स्वास्थ्य कर्मी सपना की टीम को देखकर एक व्यक्ति पेड़ पर चढ़ गया । बाद में उसे समझाने पर टीका लगवाने के लिए राजी हुआ । 

सबसे बड़ी बात सरयू नदी के तटवर्ती तिलापुर में वीडीओ के नेतृत्व में मुटीवेशन करने गई टीम के साथ टीका के लिए जागरूक करने के दौरान एक कर्मचारी के साथ पटका पटकी करने वाले नाविक के संबंध में वीडीओ द्वारा  न तो सीएचसी अधीक्षक को और न स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई । इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को घटना की जानकारी देकर घटना को सामान्य व स्वाभाविक बताना  चर्चा का विषय बना हुआ है ।


रिपोर्ट -पुनीत केशरी

No comments