Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया विधानसभा के पांचवे दिन नामांकन प्रक्रिया में 16 उम्मीदवारों किया नामांकन






बलिया। विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन बुधवार को फेफना,बेल्थरारोड(सुरक्षित), रसड़ा, बैरिया, बलिया नगर, बांसडीह, सिकंदरपुर विधान सभा क्षेत्रों से 16 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। इसमें भाजपा, आप व जूडीयू के दो-दो, बसपा, कांग्रेस, एआईएमआईएम, राष्ट्रीय जनतांत्रिक भारत विकास पार्ट, स्वदेश जनसेवक पार्टी, लोक जनशक्ति पार्टी और बहुजन मुक्ति मोर्चाके एक-एक उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। इसके अलावा


विधान सभा में कुल तीन नामांकन हुए। इसमें दो भाजपा प्रत्याशियों ने और एक अन्य उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल किया।


भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी चुनावी अधिसूचना के छठवे चरण में शामिल बलिया जिले की सात विधानसभाओं के लिए शुक्रवार से कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आरंभ हुई हैं। नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन बेल्थरा रोड से भाजपा के छठ्ठू राम, रसड़ा से राष्ट्रीय जनतांत्रिक भारत विकास पार्टी वीरेंद्र, निर्दलीय रामाश्रय चौरसिया, सिकंदरपुर से बसपा के संजीव बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी के प्रदीप, फेफना से मंत्री उपेंद्र तिवारी, जेडीयू से अवलेश सिंह, एआईएमआईएम से मोहम्मद शमीम, बलिया नगर से स्वदेश जनसेवक पार्टी से अजय, जनता दल यूनाइटेड से धन जी पटेल, लोक जनशक्ति पार्टी से सागर सिंह, आम आदमी पार्टी से अजय राय और निर्दलीय सुनील गुप्ता ने नामांकन किया। इसके अलावा बांसडीह विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस के पुनीत पाठक, निर्दलीय कंचन सिंह तथा बैरिया विधान सभा क्षेत्र से बहुजन मुक्ति मोर्चा के सूर्यबली प्रसाद ने नामांकन किया।


----


अब तक बिके 176 नाम निर्देशन पत्र


बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित नामांकन कक्ष से 27 पर्चों की बिक्री हुई। इसमें बेल्थरा रोड से 3 फार्म, रसड़ा से 2 फार्म, सिकंदरपुर से 3 फार्म, फेफना से 3 फार्म, बलिया नगर से 9 फार्म,बांसडीह से 0 फार्म और बैरिया से 7 फार्म लिए गए । इसके पूर्व मंगलवार तक 149 फार्म बेचे गए थे। यानि अब तक 176 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है।


रिपोर्ट  -त्रयंबक नारायण देव गांधी

No comments