Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

पंचायती राज मंत्री से की सामूहिक शौचालय निर्माण और पौधरोपण में धांधली की शिकायत

 



चिलकहर: अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के पूर्व जिलाध्यक्ष व प्रान्त प्रर्यावरण प्रमुख अनूप सिंह ने कैबिनेट मंत्री भूपेन्द्र चौधरी से मिल के स्वच्छ भारत अभियान में सामुहिक शौचालय निर्माण में अनियमितता की शिकायत की है.


इसके अलावा उन्होंने विकासखंड में नवनिर्मित पंचायत भवनों के निर्माण में भूकंप रोधी तकनीक का प्रयोग नहीं किए जाने का भी आरोप लगाया है. अनूप सिंह ने पंचायतों में लगे वृक्षों के संरक्षण की तथा मनरेगा योजना में उसके उपर भुगतान व्यापक जांच कराने व दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की गुजारिश की है. अनूप सिंह ने चिलकहर ब्लाक में हो रही धांधली पर  मंत्री  का ध्यान आकृष्ट कराया तथा पंचायती राज विभाग और मनरेगा के तहत लगे पौधों को जांच कराने की मांग मंत्री भूपेंद्र चौधरी से करते हुए आरोप लगाया की चिलकहर ब्लाक में बहुत सें ऐसे गांव हैं, जहां पौधे सिर्फ फोटो खिंचाने के लिऐ भेजे गए हैं,वही कूछ गांवों में जहां भी पौधा लगाने के लिए भेजा गया था वहां बहुत से पौधे लगाए भी नहीं गऐ हैं. अनूप सिंह ने बताया कि प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी डीपीआरओ से मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है.




---

66 गांव में लगे 15 950 पौधे


 चिलकहर ब्लाक के एडीओ पंचायत चौथी राम ने बताया कि 66 गांवों में 15950,पौधे और मनरेगा के एपीओ अमित सिंह ने बताया कि1लाख 404 पौधे लगाए गए हैं.




रिपोर्टर -कृष्ण मोहन पाण्डेय

No comments