Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मनियर क्षेत्र के दर्जनों विद्यालयों में 8 माह से नहीं बन रहे एमडीएम

 




मनियर, बलिया । शिक्षा क्षेत्र मनियर के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में करीब 8 माह से एमडीएम का खाद्यान्न का गोदाम से उठान नही होने के कारण क्षेत्र के दर्जनों विद्यालयों में खाना नहीं बन रहा है। उक्त बातें तब सामने आयी जब सोशल मीडिया पर शिक्षकों द्वारा लिखित शिकायत व मध्याह्न भोजन बच्चों द्वारा घर से लाये टिफिन मे खाना शिक्षक खा रहे है। इसका संज्ञान लेते हुए प्रधान प्रतिनिधि ने गांव के संभ्रांत व्यक्तियों व कोटेदार से साथ बुधवार को विद्यालय परिसर में बैठक कर कोटेदार से खाद्यान्न मंगाकर आज से मध्याह्न भोजन बनाने के पहल पर उतरे ।

उल्लेखनीय है कि पटखौली पूरब के कम्पोजिट विद्यालय में गुरूजनों द्वारा सोशल ग्रुप में यह लिखा गया कि हमारे विद्यालय में बच्चों का भोजन नहीं बन रहा है। कारण कि जिगनी गोदाम से जनवरी माह से कोटेदार को खाद्यान्न उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। विद्यालय परिवार द्वारा जुलाई तक खाद्यान्न कर्ज लेकर बच्चों का एमडीएम बनवा रहे है। ग्रामीणों से निवेदन किया गया कि इसकी शिकायत जिले के उच्चाधिकारियों से करके तत्काल राशन उपलब्ध कराई जाय। जब इसकी शिकायत सोशल ग्रुप पर  दिखी तो तुरंत गांव के संभ्रांत व्यक्तियों व कोटेदार उमेश पाठक को विद्यालय परिसर में बैठक कर तत्काल बच्चों को भोजन बनाने की  पहल की गयी ।यह मामला क्षेत्र के दर्जनों विद्यालय का है। जहां करीब 8 माह से खाद्यान्न के अभाव में बच्चों का एमडीएम बंद है। 

बैठक में शिक्षक अजीत गुप्ता, मृत्युंजय सिंह, उपेन्द्र पाठक, शिवमुनि यादव, रामबृक्ष यादव, जितेन्द्र यादव, शिवकुमार यादव आदि रहे।इस संबंध में खण्ड शिक्षा अधिकारी मनियर  सुनील चौबे ने बताया कि खाद्यान्न उपलब्ध नहीं होने के कारण दर्जनों स्कूल की समस्या है। खाद्यान्न उपलब्ध होते ही बच्चों का भोजन बनाना शुरू हो जाएगा।


प्रदीप कुमार तिवारी

No comments