Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मंत्री द्वय ने सुनी जनसमस्या, योजनाओं का किया स्थलीय सत्यापन


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया: राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) दयाशंकर मिश्र दयालु व राज्यमंत्री सुरेश राही ने शुक्रवार को शहर के काजीपुरा में जनसमस्याएं सुनी। चिलकहर ब्लॉक के गुरगुजपुर में जनचौपाल में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का स्थलीय सत्यापन किया। बछईपुर वृहद गौशाला का भी निरीक्षण किया और व्यवस्था में सुधार लाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।


काजीपुरा में मंत्री दयाशंकर मिश्र के सामने जलभराव की समस्या प्रमुख रूप से आई, जिस पर अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया। आम जनता की ओर से मिली शिकायत का निस्तारण करने के भी निर्देश दिए। इसके बाद मंत्री श्री दयालु गुरगुजपुर पहुंचे और वहां जन चौपाल में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत कर जमीनी सच्चाई जानी। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि मोदी व योगी सरकार की मंशानुरूप गांव-गांव में हर योजना का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए।


*कंपोस्ट खाद बनाने पर दिया विशेष जोर*


आयुष मंत्री श्री दयालु ने बछईपुर में वृहद गो-आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कंपोस्ट खाद बनाने के बाबत जानकारी ली। निर्देश दिया कि यहां से निकलने वाले गोबर से खाद बनाई जाए, ताकि खेतों की उर्वरा शक्ति को बढ़ाने में उसका सदुपयोग किया जा सके। इस दौरान सीडीओ प्रवीण वर्मा व अन्य सम्बंधित अधिकारी थे।

No comments