Breaking News

Akhand Bharat

पत्नी ने साईबर ठगों के चक्कर में बोलेरो खरीदने के नाम पर गंवाए एक लाख दो हजार रूपए



रेवती - बलिया : सोशल साइड फेसबुक के जरिये बोलेरो खरीदने के चक्कर में  साइबर ठगों द्वारा विभिन्न खातों में एक महिला से एक लाख ,दो हजार रूपए ट्रांसफर करा कर ठग लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। महिला को ठगे जाने का एहसास हुआ तो वह शिकायती पत्र लेकर दो दिन पहले थाने पहुंची। पुलिस ने महिला को समझाते हुए जिला मुख्यालय स्थित साइबर सेल जाने का सुझाव दिया। महिला ने  साइबर सेल में शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। 

मामला स्थानीय थाना क्षेत्र के दलछपरा गांव का है। 

 दलछपरा गांव निवासी अमृता देवी पत्नी रमेश यादव के मुताबिक, अजय यादव पुत्र श्रीरामनिया यादव (निवासी ग्राम छपिया अहिरौली, पठाकुलि, जिला गोरखपुर) ने उनके पति जो राजस्थान में नौकरी करते हैं को आनलाइन बोलेरो दिखाकर उसे बेचने की बात किया। बोलेरो का दाम एक लाख बीस हजार तय हुआ। बतौर अमृता, मेरे पति ने अजय का खाता नं. मुझे देते हुए बताया कि इस खाते में पैसा ट्रांसफर कर दो।

 इस पर अमृता ने पांच बार में तथाकथित अजय द्वारा दिये गये विभिन्न खाता नम्बरों में एक लाख दो हजार दस रुपये भेज दिया। सबसे बडी़ बात यह रही कि अमृता को पता ही नहीं था कि अजय द्वारा भेजे गये खाता संख्या अलग-अलग नामों से थे। अमृता द्वारा दो सितम्बर को राजू भाई कानून भाई परमार के खाते में तीन हजार, 3 सितम्बर को शाम 6.56 बजे शैतान जाट के खाते में पैंतीस हजार दस रुपये, तीन सितंबर को ही दोपहर 12.12 बजे भास्कर ज्योति के खाते में पैंतीस हजार रुपये, जैल सन्धु के खाते में सात हजार रुपये, प्रहलाद काम्बले के खाते में 22 हजार रुपये भेजा गया ।

अमृता ने बताया कि उक्त अजय यादव अपने आप को आर्मी का बताया था। वह बोलेरो गाड़ी भेजने की बात बराबर करता रहा। अपने को ठगे जाने का एहसास होने पर अमृता पहले रेवती थाने पहुंची, जहां पुलिस ने उसे साइबर सेल बलिया के लिए भेज दिया। 


इस संबंध में एसएचओ हरेन्द्र सिंह ने बताया महिला का पति राजस्थान में नौकरी करता हैं। आन लाइन बोलेरो खरीदने के नाम पर पति के कहने पर महिला ने रूपए ट्रांसफार कर दिया। दो दिन पहले थाने आई थीं। कम्प्यूटर आपरेटर द्वारा साईबर ठगी का मामला जान साईबर सेल जाने का सुझाव दिया था।


पुनीत केशरी

No comments