Breaking News

Akhand Bharat

पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर पाओ सोलर पम्प


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया। उप कृषि निदेशक इन्द्राज ने बताया है कि प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान महाभियान (पी०एम०कुसुम) योजनान्तर्गत अनुदान पर सोलर पम्प पाने हेतु विभागीय बेबसाट www.upagriculture.com पर 21 अक्टूबर से लक्ष्य पूरा होने तक जिन किसान भाईयों के द्वारा ऑनलाइन

सोलर पम्प की बुकिंग की गयी है, और वे प्रतीक्षा सूची में है। जिन कृषक का प्रतीक्षा सूची से 01 नवम्बर को बुकिंग कन्फर्म हो गयी है उन कृषकों को पोर्टल के माध्यम से किसान पंजीकरण में फीड मोबाईल नम्बर पर मैसेज प्राप्त हो गया हो तो, उन किसान भाईयों से अपील की जाती है कि पोर्टल के माध्यम से टोकन जनरेट कर कृषक अंश की धनराशि को टोकन पर 08 नवम्बर तक इण्डियन बैंक की किसी भी शाखा में जमा कर योजना का लाभ प्राप्त करे। साथ ही 2एच0पी0 सोलर पम्प हेतु कृषक के पास 4इंच की बोरिंग, 3 एवं 5 एच०पी० हेतु 6इंच की बोरिंग, तथा 7.5 एवं 10 एच0पी0 हेतु 8इंच की बोरिंग होना अनिवार्य है।

---------------------


*विभिन्न प्रकार की सामग्रियों का कोटेशन खुलेगा 05 नवम्बर को*


बलिया। अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश सिंह ने बताया है कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन- 2022 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए विभिन्न प्रकार के विविध कार्य जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी महोदया के आदेश पर समिति गठन किया गया है। जिसमें विभिन्न प्रकार के पत्र, निर्देश एवं बुकलेट आदि की फोटो कापी, बैज की छपाई (सभी प्रकार के बैज या उनके अनुरूप अन्य बैज 7x10 सेमी साइज एवं 120 जी०एस०एम० गुणवत्ता वाले कागज/कार्ड शीट पर मुद्रय जाने हेतु (प्लास्टिक पाउच व डोरी सहित)फ्लैक्स/बैनर, रसीद बुक (तेल की पर्ची) 50 पन्ने का एक बुक हल्के/भारी वाहनों पर चस्पा करने हेतु मोनोग्राम, मतपेटिकाओं की सफाई, आयलिंग एवं ग्रीसिंग हेतु मतपेटिकाओं की हल्की मरम्मत तथा सफाई, आयलिंग एवं ग्रीसिंग, गोदाम/निर्धारित स्थल से ट्रक में चढ़ाने या ट्रक से उतारकर गोदाम/निर्धारित स्थल तक पहुँचाने हेतु खाली मतपेटिकाओं हेतु, खाली स्टील बाक्स/ट्रक, भरे स्टील बाक्स/ट्रंक हेतु, दैनिक मजदूरी हेतु प्रतिदिन (08 घण्टे), स्टील बाक्स में लगाये जाने वाले तालों के क्रय हेतु (जिले में स्टील बाक्स की उपलब्धता के अनुसार पूर्व उपलब्ध तालों की संख्या को घटाने के पश्चात् ही आवश्यक तालों को क्रय किया जाएगा। जिसमें स्टील बाक्स (ट्रॅक्स) में लगाये जाने हेतु छोटा ताला, स्ट्रांग रूम आदि हेतु बड़ा ताला स्टील बाक्स की मरम्मत हेतु (प्रति स्टील बाल्स/ट्रक) आदि के अलग-अलग मुहरबन्द कोटेशन उसी दिन 05 नवम्बर को अपरान्ह 03 बजे जिला निर्वाचन कार्यालय (पंचायत एवं नगरीय) में सार्वजनिक रूप से गठित समिति के समक्ष खोला जायेगा।

No comments