Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

2000 सिक्योरिटी गार्डों की होगी भर्ती

 





बलिया। मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने बताया है कि निदेशक,प्रशिक्षण एवं सेवायोजन कार्यालय उत्तर प्रदेश, लखनऊ द्वारा जनपद बलिया के आकांक्षात्मक इलाकों में रोजगार मेला तथा कैरियर काउंसलिंग आयोजित करने का निर्देश प्राप्त हुआ है। इस क्रम में आकांक्षात्मक विकासखंड चिलकहर में 5 जनवरी, मनियर में 6 जनवरी, बांसडीह में 7 जनवरी, रसड़ा में 9 जनवरी, पंदह में 10 जनवरी, गड़वार में 11 जनवरी, हनुमानगंज में 12 जनवरी, तथा सोहावं में 13 जनवरी को रोजगार मेला कैरियर काउंसलिंग की जाएगी।

 मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त आकांक्षात्मक विकास खंडों के खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आकांक्षात्मक इलाकों में रोजगार मेला तथा कैरियर काउंसलिंग आयोजित कराने हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा अपने पंचायत सचिवों तथा ग्राम प्रधानों के माध्यम से प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें। इस रोजगार मेले में सिक्योरिटी गार्ड क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनी जी0फोर0एस0 सिक्योर सल्यूसन इंडिया प्रा0लि0 ,नई दिल्ली सहित अन्य कंपनियां प्रतिभाग करेंगी।

 शासन के निर्देशानुसार जिला सेवायोजन कार्यालय बलिया द्वारा भी यह जानकारी दी गई है कि यह कंपनी सिक्योरिटी गार्ड तथा सुपरवाइजर के लगभग 2000 पदों पर भर्ती करेगी। इसके लिए एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इस रोजगार मेले में 18 से 35 वर्ष उम्र तक के दसवीं पास अभ्यर्थी तथा रिटायर्ड आर्मी भी प्रतिभाग कर सकते हैं। रोजगार मेले में साक्षात्कार के बाद 12 दिन की ट्रेनिंग गाजियाबाद में होगी। ट्रेनिंग समाप्त होते ही कंपनियों में नौकरी मिल जाएगी। भर्ती के लिए शरीर का मापदंड 170 सेंटीमीटर, छाती 80 से 50 सेंटीमीटर, आयु 18 से 35 वर्ष के बीच, योग्यता 10वीं पास, ट्रेनिंग पीरियड 12 दिन गाजियाबाद, ड्यूटी टाइम 8 घंटे, वेतन 10500 से 15000 रुपए होगा। विकासखंड वार प्रस्तावित रोजगार मेले का समय 10:30 से 4:00 बजे तक है।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी


No comments