Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर भोजापुर में धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस का उत्सव


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया । 26 जनवरी 2023 को नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर भोजापुर में 74वां गणतंत्र दिवस का उत्सव मनाया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य डा० राजेन्द्र पाण्डेय ने गणतंत्र दिवस पर अपने विचार प्रस्तुत किये। साथ ही साथ आज सरस्वती पूजा का भी आयोजन हुआ। इस पावन पर्व के दिन विद्यालय के प्रांगण में परम पूजनीय श्री श्री 1008 श्री हरिहरानंद बाबा का भी पवित्र आगमन रहा। जिससे विद्यालय की धरती पवित्र हो गयी। वहाँ पर उपस्थित सभी लोग उनके श्री मुख से निकले वचनों को सुनने का सौभाग्य मिला। उन्होंने विद्यार्थी जीवन पर प्रकाश डाला और अध्ययन के साथ-2 ईश्वर भक्ति में रमे रहने की बात कही।



 नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर भोजापुर मे आज विद्यालय के मुख्य द्वार का पूजन और भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन श्री हरिहरानंद बाबा के कर कमलों के द्वारा हुआ तथा पूजन कार्यक्रम आचार्य आदित्य पराशर के माध्यम से सम्पन्न हुआ।



जिसमें विद्यालय के प्रधानाचार्य डा० राजेन्द्र पाण्डेय जी, मुख्य अतिथि डा0 दीनानाथ पाण्डेय , अध्यक्ष अनिल पाण्डेय, विशिष्ट अतिथि रमाशंकर सिंह तथा संघ विस्तारक अविनाश सिंह की गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम के संचालन कर्त्ता आचार्य ज्ञान प्रकाश दूबे तथा अन्य आचार्य और आचार्या के द्वारा कार्यक्रम प्रभावपूर्ण सम्पन्न हुआ और अंत मे बच्चों और आये हुए अतिथि गणों को मिष्ठान वितरित किया गया।

No comments