Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जिलाधिकारी ने लोगों को दिलाई संविधान के प्रति श्रद्धा एवं निष्ठा की शपथ









बलिया। 26 जनवरी के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने अपने कार्यालय कैंप और जिलाधिकारी कार्यालय में झंडारोहण किया। साथ ही उपस्थित लोगों को अपने राष्ट्रध्वज और राष्ट्र के प्रति सच्ची श्रद्धा रखने की प्रतिज्ञा भी दिलाई।

 इसके उपरांत जिलाधिकारी ने जिलाधिकारी कार्यालय में स्थित सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का माल्यार्पण किया, तदुपरांत कलेक्ट्रेट सभागार में उन्होंने कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों के साथ बैठक की।

जिला अधिकारी ने इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी रामविचार पांडे और दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी नारायण जी की पत्नी ज्योतिया देवी को  माला पहनाकर और शाल भेंट कर सम्मानित किया।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर कहा कि बीते वर्षों में हम लोगों ने बहुत कुछ देखा है। देश ने कोरोना जैसी महामारी से निपटने हुए अपने को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है। वर्तमान समय में भारत जी-20 का अध्यक्ष होने का गौरव प्राप्त कर चुका है। हम सभी जनपद वासियों को चाहिए कि हम सब भी राष्ट्र के निर्माण मैं अपना भरपूर सहयोग दें। उन्होंने कहा कि जनपद का विकास केवल प्रशासन के द्वारा ही नहीं अपितु जनता के सहयोग से भी विकसित हो पाएगा। हम सभी को मिलकर इसके लिए आज के दिन संकल्प लेना चाहिए कि हम हर कार्य अपने जनपद के विकास के लिए करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि जल्द ही पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से बलिया को जोड़ दिया जाएगा। जिससे आमजन लोगों को और भी सुविधाएं मिलेंगी साथ ही रोजगार के नए अवसर खुलेंगे।

इस अवसर पर कलेक्ट्रेट के भूतपूर्व कर्मचारी पतिराम जी ने राष्ट्र भक्ति से संबंधित गीत प्रस्तुत किया।बैठक में इतिहास लेखक शिवकुमार कौशिकेय  ने 26 जनवरी के महत्व पर अपनी बात रखी।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी,धीरज सिंह

No comments