Breaking News

Akhand Bharat

जिलाधिकारी ने गड़वार वृद्धाश्रम के संबंध में की बैठक


 


बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कैंप कार्यालय में वृद्धा आश्रम,गड़वार बलिया से संबंधित बैठक का आयोजन किया गया।


बैठक में जिलाधिकारी ने वृद्धाश्रम,गड़वार के प्रबंधक और सामाजिक सेवा कर्ताओं से बातचीत की। उन्होंने जिलाधिकारी को बताया कि वर्तमान समय में गड़वार में 66 वृद्धजन रह रहे हैं जिनमें से 24 का अभी हाल में मोतियाबिंद का ऑपरेशन हुआ है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि इन सभी लोगों को चश्मे की भी व्यवस्था कराई जाए।वहां के प्रबंधक घनश्याम सिंह ने बताया कि इस वृद्ध आश्रम में सभी प्रकार की सेवाएं नि:शुल्क प्रदान की जाती है। साथ में  वृद्धजनों को जिन्हें अपने परिवार में किसी भी तरह की समस्या है या उनके संतानों द्वारा उन्हें छोड़ दिया गया है उन्हें लाने के लिए वाहन की भी व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि ऐसे वृद्धजन जो परिवार द्वारा छोड़ दिए गए  किसी प्रकार की भी समस्या होने पर उनके मोबाइल नंबर 9415681335, 9696 839707 पर संपर्क कर सकते हैं।


इसी संदर्भ में जिलाधिकारी ने कल बसंतपुर स्थित पुलिस चौकी का निरीक्षण किया जो वास्तव में वृद्धाश्रम है जो भारत सरकार द्वारा संचालित है। बारिश के समय में वहां पर जलजमाव की समस्या हो जाती है इस कारण से यह वृद्धाश्रम इस समय संचालित नहीं हो रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि विजईपुर रेगुलेटर के बन जाने से इस वृद्ध आश्रम से जलजमाव की समस्या खत्म हो जाएगी। जिससे बसंतपुर,वृद्ध आश्रम अगले वर्ष से कार्य करना शुरू कर देगा।


बैठक में समाज कल्याण अधिकारी, एएसपी के अतिरिक्त गड़वार आश्रम के प्रबंधक और सामाजिक सेवक कार्यकर्ता उपस्थित थे।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments