Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

कर्मठ व्यक्ति किसी भी सफलता की ऊंचाइयों को छू सकता है : बलिया के लाल ने किया कमाल


 

दुबहर, बलिया। अगर जीवन में कुछ कर गुजरने का जुनून हो और इंसान अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित हो तो वह कोई भी मुकाम को प्राप्त कर सकता है।

उक्त बातें जनपद के बेरुआरबारी  विकास खंड के करम्मर निवासी इंजीनियर मनीष शुक्ला पर सटीक बैठती है। मनीष शुक्ला व उनकी टीम के सदस्यों ने   Cheq (चेक) नाम का एप्लीकेशन भारत में पहली बार निजाद किया है। जिसके द्वारा विदेशी सैलानियों को ऑनलाइन यूपीआई पेमेंट वॉलेट की सुविधा मिलेगी।

मनीष शुक्ला ने दूरभाष पर बताया कि एप्लीकेशन के द्वारा विदेशी सैलानियों को यूपीआई पेमेंट की सुविधा मिलेगी। इस एप्लीकेशन के लांच होने से विदेशी सैलानियों को कैश लेकर नहीं चलना पड़ेगा।इसके पहले देश में आने वाले विदेशी सैलानियों को पचास हजार पास रखने की अनुमति थी, लेकिन उक्त एप्लीकेशन के लांच होने से सैलानियों को इस बंधन से मुक्ति मिल जाएगी। उक्त एप्लीकेशन को भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा मान्यता मिली है।

इस उपलब्धि का श्रेय मनीष शुक्ल ने अपने माता-पिता परिवार के समस्त सदस्यों के साथ - साथ अपने बाबा  कामता प्रसाद शुक्ला तथा शहीद मंगल पांडेय के पैतृक गांव नगवा निवासी अपने नाना पूर्व प्रधान स्वर्गीय केदारनाथ पाठक को दी।

रिपोर्ट:- नितेश पाठक

No comments