Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

एग्जिट इंटरव्यू में विद्यार्थियों ने अपने विचारों को किया साझा



 

 बलिया। अगरसंडा स्थित सनबीम स्कूल ने विद्यार्थियों के लिए अध्ययन के अतिरिक्त बेहतर भविष्य के निमित्त बिना पल गंवाये सदैव प्रेरणा देने का कार्य किया है। अवसर था कक्षा बारहवीं के सभी वर्गों के इस सत्र में अंतिम रूप से वर्कशॉप 'एग्जिट इंटरव्यू' में शामिल होने का। 

       विद्यालय के संकल्प हाल में प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह 

 ने उच्च शिक्षा हेतु जागरूकता संबंधी टिप्स देते हुए उन्होंने बच्चों से समय प्रबंधन,आत्मविश्वास, विद्यालय व कोचिंग में अंतर, जूनियर विद्यार्थियों को संदेश, योग का महत्व, पुस्तकालय की प्रासंगिकता, आधुनिक तकनीक, शिक्षक की भूमिका, प्रबल जिज्ञासा, संशोधित पाठ्यक्रम, शिक्षा पद्धति में परिवर्तन, बड़े शहरों की भांति इंफ्रास्ट्रक्चर, सुविधाएं आदि महत्वपूर्ण व सकारात्मक बिंदु पर उनके विचारों को जानना चाहा। बच्चे भी उत्साहित होकर बड़े सटीक ढंग से प्रत्युत्तर दिए। उन्होंने टेस्ट शीट पर संबंधित प्रश्नों पर अपना लिखित फीडबैक भी दिया। 

      विद्यालय के चेयरमैन संजय पांडेय व सचिव अरुण सिंह ने अपने संदेश में विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना संप्रेषित की।

       विद्यालय के निदेशक डॉ अरुण कुंवर सिंह ने बच्चों को जीवन में  उचित निर्णय व प्रेरणा लेने को कहा। बताया कि खुली आंखों से देखे गए स्वप्न जीवंत होकर अपने मंजिल तक अवश्य पहुंचते हैं। शिक्षकों व माता-पिता का शिरोधार्य संदेश आपके प्रगति के मार्ग का संबल बनता है।

      कोआर्डिनेटर पंकज सिंह ने प्रधानाचार्या  को पुष्पगुच्छ देकर उन्हें ससम्मान आसन ग्रहण कराया। मौके पर शिक्षक नवचंद्र तिवारी, बी एन तिवारी, दीपेश शुक्ला, हरि प्रकाश, मुर्शीद खान,एलीजा निदा, छायाकार पवन गुप्ता आदि थे।


रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments