Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

वाईबीएन पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव में बोले विश्वविद्यालय रांची के चांसलर अब मेडिकल कॉलेज खोलेंगे



 

 हल्दी।वाईबीएन:स्कूल स्थापित कर पैसा कमाना मेरा औचित्य  नहीं बल्कि क्षेत्र में शिक्षा के गुणवत्ता में विकास हमारा परम धर्म है यह उद्गार वाईबीएन संस्था के चेयर पर्सन रामजी यादव ने विद्यालय में आयोजित आठवीं  वार्षिकोत्सव के दौरान कहीं। उन्होंने उपस्थित जनसमूह के बीच कहा की सरकार यदि 70 एकड़ जमीन उपलब्ध संस्था को करा दे तो मैं इस क्षेत्र में भी एक विश्वविद्यालय की स्थापना अवश्य कराऊंगा।।वाईबीएन पब्लिक स्कूल दोपही में गुरुवार को विद्यालय का आठवां वार्षिकोत्सव मनाया गया।  वार्षिकोत्सव के मुख्य अतिथि वाईबीएन विश्वविद्यालय रांची के चांसलर ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

विद्यालय के बच्चों ने  स्वागत गीत, सरस्वती बंदना के साथ ही विभिन्न शानदार प्रस्तुति की।

 वाईबीएन विश्वविद्यालय रांची के चांसलर रामजी यादव ने कहा कि दोपही अगरौली हमारा जन्मभूमि है वहीं रांची हमारा कर्मभूमि है, रांची में मेरे द्वारा चार नरसिंह कालेज,चार फार्मेसी कॉलेज, पालिटेक्निक कालेज, इंजिनियर कालेज एग्रीकल्चर कालेज, बीएड,ला कालेज खोला गया है। पूर्वांचल की धरती पर भी विश्वविद्यालय खोलने की इच्छा है, दोपही अगरौली स्थित गांव पर अस्पताल खोलने के लिए जमीन की बात हुई है कुछ वर्षों में इस देहात क्षेत्र में भी भव्य अस्पताल खुल जायेगा।कहा कि मदन मोहन मालवीय जी ने भिक्षाटन करके बीएचयू जैसे विद्यालय खोला जहां आज विदेशों से भी बच्चें पढ़ने आते हैं।विद्यालय, पुस्तकालय, आदि खोलना काफी पुण्य का काम है।इससे समाज शिक्षित होता है इसके लिए साकारात्मक सोच की आवश्यकता है तभी क्षेत्र प्रगति कर सकता है।

इस अवसर पर अंजू यादव, लक्ष्मण यादव, गणेश गुप्ता, राजेन्द्र यादव, परमेश्वर यादव, अखिलेश यादव, अरविंद मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।संचालन जयशंकर प्रसाद ने किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य अनिल यादव ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया।

रिपोर्ट एस के द्विवेदी

No comments