Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जिलाधिकारी ने राजकीय पुस्तकालय का किया निरीक्षण



 




बलिया: जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बुधवार को जिला राजकीय पुस्तकालय का निरीक्षण किया उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया कि इस पुस्तकालय का जीर्णोद्धार करा कर बेहतर से बेहतर बनाया जाए। किताबों के लिए जो 2.5 लाख का बजट है, उससे यहां प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित पर्याप्त मात्रा में किताबें रखी जाए। ये सभी काम 10 दिन में हो जाए। 


उन्होंने यह भी कहा कि अभ्युदय योजना अंतर्गत एनडीए, सिविल सर्विस के अलावा नीट, इंजीनियरिंग जैसी तैयारी कराई जाए। इस योजनान्तर्गत पढ़ने वाले छात्रों के संबंध में जानकारी ली। बताया गया कि टाउन हॉल में इसकी कक्षाएं चलेगी। वर्तमान में टाउन इंटर कॉलेज में चल रही कक्षा में 102 पंजीकृत छात्र हैं। इसके बाद रामलीला मैदान में भूमिगत पार्किंग की पहल को देखते हुए अधिकारी ने नगर पालिका के अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर विचार विमर्श किया।

--

*नाला निर्माण जल्द कराने के दिए निर्देश*


बलिया: जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल में एनसीसी तिराहा से होटल पार्क-इन तक बनने वाले नाले का निरीक्षण किया। उन्होंने नगर पालिका परिषद के अधिकारी को निर्देश दिया कि जितना जल्द हो सके, इस नाले का निर्माण की प्रगति में तेजी लाई जाए। गौरव नर्सिंग होम के पास सड़क किनारे स्थित ट्रांसफार्मर के संबंध में उन्होंने बिजली विभाग के इंजीनियर के निर्देश दिया कि इसे हटाने की कार्यवाही जल्द से जल्द की जाए। निरीक्षण के दौरान सीडीओ प्रवीण वर्मा, सीआरओ अनिल अग्निहोत्री व अन्य सम्बन्धित अधिकारी थे।



रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments