Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मोक्षदायिनी के तट पर हुई दिव्य गंगा आरती परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व जिलाधिकारी ने की आरती






हर-हर गंगे के उद्घोष से गुंजायमान हुआ माल्देपुर घाट


बलिया: नगर से सटे माल्देपुर का गंगा घाट रविवार को माघी पूर्णिमा के अवसर पर भव्य व दिव्य गंगा आरती का साक्षी बना. प्रदेश सरकार के परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह व जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल की उपस्थिति में मोक्षदायिनी के तट पर अलौकिक गंगा आरती का आयोजन किया गया. बिना किसी बड़े आयोजन के जनपद में इस तरह का कार्यक्रम पहली बार हुआ. यह दिव्य आयोजन  समाजसेविका किरन सिंह की अगुवाई में हुआ. माघी पूर्णिमा की वजह से गंगा तट पर सैकड़ों की संख्या में मौजूद रहे  स्नानार्थी भी इसमें शामिल हुए. इस दौरान गंगा घाट हर-हर गंगे के उद्घोष से गुंजायमान हो गया. सुबह करीब आठ बजे गंगा तट पर पहुंचे परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल आदि ने विधि-विधान से पूजन-अर्चन कर गंगा आरती की. इस दौरान जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आए विद्वान पंडित व आरती के जानकारों ने डमरू व झाल आदि के साथ आरती की. इस दौरान पूरे तट की भव्यता देखते ही बन रही थी. राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि इस तरह के आयोजन का शुभारंभ जनपद में पहली बार हुआ है जिसे आगे भी निरंतर जारी रखने का काम किया जाएगा. यह आयोजन अब हर माह पूर्णिमा को हो इसकी व्यवस्था की जाएगी. कहा जनपद में यह एक अलग तरह का धार्मिक आयोजन है जिसे अनवरत जारी रखने की जरूरत है. इस दौरान घाट पर मौजूद लोगों को गंगा नदी व घाट को स्वच्छ रखने का संकल्प दिलाया गया. कार्यक्रम में भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, धर्मेंद्र सिंह, राजेश गुप्ता, अभिषेक सोनी, टून्ना सिंह, हर्ष सिंह, शंभू सिंह आदि मौजूद रहे.


*मंत्री ने पक्का घाट व सड़क बनाने के दिए निर्देश*


बलिया: गंगा आरती के दौरान घाट पर जाते समय कच्चे रास्ते को देख परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने मौके पर मौजूद जिलाधिकारी को तत्काल यहां सड़क बनवाने के निर्देश दिए. मंत्री श्री सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा कि सड़क बनवाने के लिए मेरी निधि का उपयोग कर लिजिए, यदि इससे भी पूरा नहीं होता है तो आप दोनों सांसद व यहां के सपा विधायक की भी निधि का उपयोग कर सड़क तत्काल बनवा दिजिए. मंत्री ने कहा कि यहां पक्का घाट तो बन ही रहा है इसमें सड़क भी साथ ही बन जाने पर यह स्थल काफी मनोरम व पर्यटन के लिहाज से मुफीद हो जाएगा. 



*मंत्री ने पीपा पुल की देखी स्थिति*


बलिया: इस दौरान मंत्री दयाशंकर सिंह ने घाट के पास बने पीपा पुल का भी निरीक्षण किया. इस बीच पुल पर गाड़ी न जाने की स्थिति में मंत्री श्री सिंह बाइक से ही निकल लिए. वह पीपा पुल के उस पार तक गए और एक एक चीज को देखा. मंत्री ने कहा कि पीपा पुल को और भी सही तरीके से दुरुस्त किया जाए. इसमें सुरक्षा मानकों का हरसंभव ख्याल रखते हुए जहां भी जो कमी हो उसे तत्काल दुरुस्त करा लिया जाए.


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments