Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सनबीम स्कूल बलिया द्वारा निर्मित पुलिस सहायता केंद्र का हुआ उद्घाटन





 


एक अच्छे समाज का निर्माण तभी हो सकता है जब उसमे रहनेवाला प्रत्येक नागरिक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। इसी क्रम में नगर के अगरसंडा ग्राम स्थित सनबीम स्कूल अपने शैक्षणिक कार्यों के साथ साथ अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी पूरी निष्ठा और सच्चाई से करता है।


विदित हो कि फेफना थाना के अंतर्गत अगरसंडा ग्राम में विद्यालय द्वारा पुलिस सहायता केंद्र की स्थापना की गई जिसका उद्घाटन दिनांक 28 मार्च 2023 को श्री राज करन नैय्यर पुलिस अधीक्षक (आई पी एस) बलिया द्वारा फीता काटकर किया गया।इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक श्री दुर्गा प्रसाद तिवारी, क्षेत्राधिकारी सदर श्री अशोक कुमार मिश्रा , थानाध्यक्ष फेफना श्री रोहन राकेश सिंह भी उपस्थित थे।


इस सहायता केंद्र द्वारा अगरसंडा तथा उसके आसपास के ग्रामों में बढ़ते अपराधों को रोकने में सहायता मिलेगी 

इस विषय पर चर्चा करते हुए विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरूण सिंह ने बताया कि *ग्रामसभा के निकट कोई भी पुलिस सहायता केंद्र न होने से ग्रामवासियों को अनेकों असुविधाओं का सामना करना पड़ता था तथा रात्रि में अपराधिक गतिविधियों  में भी बढ़ोतरी हो रही थी जिसके तहत इन पर नियंत्रण पाने के लिए इस सहायता केंद्र का निर्माण करवाया गया।

प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने बताया कि विद्यालय परिवार सदैव ही अपने दायित्वों के प्रति सजग रहता है, इससे पूर्व भी विद्यालय रोडवेज बस स्टेशन, कुंवर सिंह चौराहा और थाना कोतवाली बलिया में भी महिला पुलिस हेल्प बूथ का निर्माण और लोकार्पण कराया गया है तथा भविष्य में विद्यालय ऐसे सामाजिक कार्यों के सदैव तत्पर रहेगा।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments