Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

युवाओं के अंदर सामाजिकता का प्रादुर्भाव कराता है एन एस एस:- सुनील कुमार यादव


 



दुबहर:-  शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर के दूसरे दिन की शुरुआत मां सरस्वती व अमर शहीद मंगल पांडे के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला मलेरिया पदाधिकारी सुनील कुमार यादव व महाविद्यालय के प्राचार्य ने संयुक्त रूप से किया। सत्र के दूसरे दिन महाविद्यालय की स्वयं सेविकाओं द्वारा महाविद्यालय परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। द्वितीय सत्र में फाइलेरिया, मलेरिया, डेंगू ,जापानी इंसेफेलाइटिस बीमारी के कारण, लक्षण व उपचार के बारे में बौद्धिक सत्र का आयोजन किया गया। 

उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि ने फाइलेरिया रोग से होने वाली बीमारी तथा दवा खाने के तरीकों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना युवाओं के अंदर देश प्रेम और सामाजिकता का प्रादुर्भाव करता है।

महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य राजेश्वर कुमार ने उपस्थित स्वयं सेविकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिविर में प्राप्त अनुभवों को समाज व राष्ट्र के निर्माण में प्रयोग में लाएं तब जाकर राष्ट्रीय सेवा योजना की सार्थकता सिद्ध होगी। इस मौके पर प्रमुख रूप से डॉ अमित कुमार सिंह ,सेवा योजना के प्रभारी रजनीकांत तिवारी ,रानी यादव ,प्रिया पाठक, प्रीति, ज्योति, दिव्या आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट:- नितेश पाठक

No comments