Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जाने अपना राशिफल ,बरतें कुछ ऐसे कार्य


 


🚩🚩 जय माँ ललिते 🚩🚩

⚛️⚛️     🙏🙏  ⚛️⚛️

🔱🔱जय श्रीमहाकाल 🔱🔱

📢    विश्व पुरोहित पंचांग   📢

☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️

     दिनाँक 15/03/ 2023

🚩 दिन --  बुधवार / अष्टमी तिथि, कृष्ण पक्ष, चैत्र मास 🚩

   🙏गीता का श्लोक 🙏

🕉️ ॐ श्रीपरमात्मने नमः॥ 🕉️ 

  🕉️अथ चतुर्थोऽध्यायः 🕉️

🙏 श्रीभगवानुवाच 🙏

श्लोक👉 यज्ज्ञात्वा न पुनर्मोहमेवं यास्यसि पाण्डव। येन भूतान्यशेषेण द्रक्ष्यस्यात्मन्यथो मयि॥

(गी0/04/35)

अर्थ 👉 जिस (तत्त्वज्ञान)--का अनुभव करने के बाद तू फिर से इस प्रकार मोहको  नहीं प्राप्त होगा और हे अर्जुन! जिस (तत्त्वज्ञान)-- से तू सम्पूर्ण प्राणियोंको निःशेष भावसे पहले अपने में और उसके बाद मुझ सच्चिदानन्दघन परमात्मामें देखेगा।

🕉️ तिथि -- अष्टमी 18:48 तक तत्पश्चात  नवमी   

☸️  पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 

☸️ नक्षत्र ---ज्येष्ठा 07:34 तक तत्पश्चात मूल 

☸️ करण ---- बालव 07:40 तक

☸️करण ---- कौलव   18:48 तक

🕉️ योग ------सिद्धि 12:51 तक तत्पश्चात  व्यतीपात 

☸️ वार ------ बुधवार        

 ☸️मास ------- चैत्र मास

☸️चन्द्र राशि --- वृश्चिक 

☸️सूर्य राशि ----- मीन

☸️ऋतु  --------- बसंत 

☸️आयन --------- उत्तरायण (दक्षिण गोल )

☸️ संवत्सर  -------- नल

☸️विक्रम संवत  --------2079

☸️शाके --------1944

☸️कलियुगाब्द -------5124

⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️

 🕉️सूर्योदय🌞06:16

🕉️ सूर्यास्त 🌕 18:14

☸️दिनमान ------ 11:58

☸️रात्रिमान ---------- 12:02

☸️चन्द्रास्त 🌚--- 11:16 (अगले दिन सुबह)

☸चन्द्रोदय 🌙---  13:57

    🌷🌷लग्न मीन  🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- मीन -- 29:57°--  पू० भाद्रपद 

चन्द्र -- वृश्चिक --- 28:49°-- ज्येष्ठा                              मंगल --- मिथुन -- 00:54°-- मृगशिरा 

बुध -- कुम्भ --- 27:38°-- पू०भाद्रपद 

गुरु -- मीन --- 20:54°-- रेवती 

शुक्र--- मेष --- 03:29°--  अश्विनी 

शनि-- कुम्भ ---06:41°--धनिष्ठा

राहु --मेष --10:35°-- अश्विनी  

केतु --- तुला 10:35°-- स्वाती 🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩

राहुकाल ( दोपहर ) 12:15 से 13:45 तक अशुभकारक 

यमकाल 07:46 से 09:16 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 10:45 से 12:15 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:58 से 12:42 तक 

 ♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

23+04+1 = 28 भागे 4 शेष 00 पृथ्वीलोक में हवन के लिए शुभकारक ✅✅

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

23+23+5= 51 भागे 7 शेष 02 गौरिसन्निधौं शुभकारक ✅✅

✡️✡️दिशा शूल विचार✡️✡️                                            बुधवार को उत्तर    दिशा की यात्रा नही करनी चाहिए अगर यात्रा अति आवश्यक हो तो धनिया अथवा पिस्ता खाकर यात्रा कर सकते हैं,, बुधवार  को दक्षिण दिशा की यात्रा शुभकारी होती है। परन्तु मध्याह्न काल  में यात्रा नहीं करनी चाहिए।

✡️आज क्या करें न करें ✡️

बुधवार  को दाढी ,बाल व नाखून कटवाने चाहिए क्योंकि,,, ऐसा करने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है। 🌿                                                                                                                                                                                                                                                      

   🌿(ब्रह्मवैवर्त पुराण में लेख) 

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, और न ही कोई लाभ या हानि होती है ,,🌿                                                                                                                    

आज  अष्टमी  तिथि है और अष्टमी तिथि में 🌴 नारियल 🥥का सेवन वर्जित है ,,,, क्योंकि ऐसा करने से बुद्धि का नाश होता है।  🌿                                                      🔯 गण्ड मूल समाप्त 30:24 पर 🔯                                            ✳️शीतला अष्टमी ✳️                                 माता शीतला देवी को ठंडे पकवान का भोग लगाया जाता है जिससे देवी मनवांछित फल प्रदान करती है।🙏                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                   

🍀🙏 राशि फल 🍀🙏

 मेष राशि>> चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ 

आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। अपने जीवनसाथी केे साथ धन से जुड़े किसी मामले को लेकर आज आपका झगड़ा हो सकता है। हालांकि अपने शांत स्वभाव से आप सबकुछ ठीक कर देंगे। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। कलाकार और कामकाजी महिलाओं के लिए आज का दिन काफ़ी उत्पादक साबित होगा। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ देते रहें, नहीं तो वह ख़ुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता है।


वृष राशि>> ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो 

अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा न करने दें। शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा। 


मिथुन राशि>> का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा 

आपकी इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता है। इसका सामना करने के लिए आपको उपयुक्त सलाह की ज़रूरत है। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा। बिना किसी को अवगत कराए ही आज आपके घर में किसी दूर के रिश्तेदार की एंट्री हो सकती है जिसके कारण आपका समय खराब हो सकता है। लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।


कर्क राशि>> ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो 

ख़याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया न करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। आज आपकी कोई चल संपत्ति चोरी हो सकती है इसलिए जितना हो सके इनका ध्यान रखें। किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली ख़बर आपका दिन बना सकती है। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। 


सिंह राशि>> मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे 

अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है। यही ज़िंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है। आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज़ या ख़बर दे सकता है। आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे। 


कन्या राशि>> टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहर लें आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफ़ा आपके लिए ख़ुशी लेकर आएगा। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है। आज आपके करीबी लोग आपके करीब आने की कोशिश करेंगे लेकिन अपने मन को शांत बनाए रखने के लिए आप एकांत में समय बिताना पसंद करेंगे। इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपके आस-पास के लोग आप दोनों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे। अत: बाहरी लोंगों के कहने पर अमल करना ठीक नहीं होगा। 


तुला राशि>> रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते 

उन भावनाओं को पहचानें, जो आपको प्रेरित करती हैं। डर, शंका और लालच जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ें, क्योंकि ये विचार उन चीज़ों को आकर्षित करते हैं, जो आप नहीं चाहते हैं। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। लघु व्यवसाय करने वाले इस राशि के जातकों को आज घाटा हो सकता है। हालांकि आपको घबराने की जरुरत नहीं है अगर आपकी मेहनत सही दिशा में है तो आपको अच्छे फल अवश्य मिलेंगे। इस राशि वाले जातकों को आज खाली वक्त में आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए। ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। 


वृश्चिक राशि>> तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू 

आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। कोई आपको दिल से सराहेगा। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकालपाने में सक्षम होंगे। खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं। आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द ग़ायब करने की क़ाबिलियत रखती हे।


धनु राशि>> ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे 

दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। आपके माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है। नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है। यह दिन बेहतरीन दिनों में से एक हो सकता है। आज दिन में आप कई अच्छे प्लान भविष्य के लिए बना सकते हैं लेकिन शाम के वक्त किसी दूर के रिश्तेदार के घर में आ जाने के कारण आपके सारे प्लान धरे के धरे रह सकते हैं। 


मकर राशि>> भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। आपको अपने काम में बहुत बड़ा फ़ैसला लेना पड़ सकता है। समय पर तेज़ क़दम उठाना आपको औरों से आगे ले जाएगा। आप अपने सहकर्मियों से कोई उपयोगी सलाह भी पा सकते हैं। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे।


कुम्भ राशि>> गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा 

अपने शरीर की थकान मिटाने और ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे आराम की ज़रूरत है, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर आज आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। 


मीन राशि>> दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आपमें से कुछ लोगों को आज महत्वपूर्ण फ़ैसला लेने के लिए बाध्य होना पड़ सकता है, जिससे आप तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं। जिन लोगों ने अपना पैसा सट्टेबाजी में लगा रखा था आज उन्हें नुक्सान होने की संभावना है। सट्टेबाजी से दूर रहने की आपको सलाह दी जाती है। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे। जो लोग घर सेे बाहर रहते हैं आज वो अपने सारे काम पूरे करके शाम के समय किसी पार्क या एकांत जगह पर समय बिताना पसंद करेंगे। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                               

✴️☘️ विशेष आग्रह ☘️✴️

अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन ,भगवान की आरती, माता, पिता व गुरुजनों को प्रणाम करना  व मस्तक पर तिलक एवं शिखा (चोटी) अवश्य धारण करायें व हिन्दू धर्म के संस्कार बच्चों को दें एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी को व मित्रों को उपरोक्त संस्कार करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा !

 ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

🕉️ कुण्डली विचार, भविष्य की जानकारी, प्रश्न कुण्डली विचार हेतु सम्पर्क कर सकते हैं दक्षिणा आपकी इच्छानुसार गुगुल पे फोन नं0  9616515189पर,फ्री सेवा रविवार को 10बजे से रात्रि 10बजे तक  🕉️

 ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमिष धाम

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

                  ---- 8858445389

---- 05223174201📞

No comments