Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

चार मंजिला बैरक का निर्माण कार्य शुरू होने से पुलिस कर्मियों में आवास की जगी उम्मीद

 


रेवती ( बलिया):लगभग दो दशकों से आवास के अभाव में इधर उधर किराए के मकान में रहने को विवश पुलिस कर्मियों के लिए चार मंजिला बैरक का निर्माण कार्य शुरू होने से काफी प्रसन्नता व्याप्त है। 

प्रदेश सरकार द्वारा पुलिस को हाईटेक बनाने के लिए तरह तरह की योजनाएं चलाई जा रही है। इस वित्तीय वर्ष में पूरे प्रदेश में आवास विहिन पुलिस कर्मियों को आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने के निमित्त एक हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाने का प्रस्ताव रखा गया है। इसी के तहत स्थानीय थाना के पुलिस कर्मियों के आवास के लिए स्वीकृत धन से बैरक का निर्माण कार्य शुरू होने से पुलिस के जवानों को आवास की उम्मीद जगी है। 

दो दशक पूर्व सन 2001 में पुराने थाना को तोड़ कर नया प्रशासनिक भवन तो बन गया किन्तु आरक्षी के लिए आवास का निर्माण नहीं हो पाया। थाना में एस एच ओ के अलावें इंस्पेक्टर क्राईम, तीन एस आई, पांच हेड कांस्टेबल,10  महिला कांस्टेबल, पुलिस व पीआरबी जवान सहित 60 लोगों का स्टाप है। हाल यह है कि आवास के अभाव में एस एच ओ से लेकर आरक्षी तक सभी यत्र तत्र किराए के मकान में, कुछ थाना में जन सहयोग से बने टीन शेड के बैरक में तो कुछ थाना से सटे पुराने जर्जर सामुदायिक भवन में रहने को विवश है। जिसके चलते उन्हें शारिरिक, मानसिक रूप से काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

------

इस संबंध में एस एच ओ हरेन्द्र सिंह ने बताया कि शासन से स्वीकृत धन से चार मंजिला बैरक बन रहा है। ऊपर पुरूष तथा नीचे महिला आरक्षी तथा थाना प्रशासनिक भवन से पूरब साईड प्रशासनिक कार्य के लिए एक अलग से भवन बनना है।


रिपोर्ट पुनीत केशरी

No comments