Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

छः महिनें से प्रभारी अधीक्षक के भरोसे है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती

 


रेवती ( बलिया):सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती बीते छः माह से एकमात्र प्रभारी अधीक्षक के सहारे चल रहा है। आर्थो, बाल रोग विशेषज्ञ, सर्जन के अभाव में सीएचसी बदहाल है। जिससे नगर सहित दियरांचल के दो दर्जन से अधिक गांवों की ढ़ाई लाख की आबादी प्रभावित हैं। क्षेत्रीय विधायक केतकी सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी के संज्ञान में होने के बावजूद यहां की स्थिति जस की तस बनीं हुईं हैं। 

ओपीडी में पुराने को छोड़ कर  डेढ़ से / दो सौ मरिज प्रति दिन यहां आते हैं। ऐसे में एकमात्र प्रभारी अधीक्षक डा रोहित रंजन को मरिजों का काफी दबाव झेलना पड़ता है। 

कहने के लिए यहा आयुष के डा. एक के वर्मा व महिला चिकित्सक डा. अनिता यादव की नियुक्ति है किन्तु सप्ताह में तीन दिन यहा तथा तीन दिन अन्यत्र ड्यूटी रहती है। एक्सरे मशीन सहित चिकित्सा उपकरणों का भी सर्वथा अभाव है। नगर के समाजसेवी बबलू पांडेय, भोला ओझा सहित अन्य लोगों द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया को पत्रक देकर आर्थो,बाल रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति किए जाने की मांग की जा चुकी है। किन्तु इस संबंध में कोई यथोचित कार्यवाही नहीं की गई। राजनीतिक पहल व स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता के चलते  चिकित्सकों की कमी के चलते यह अस्पताल रेफरल सीएचसी बनकर रह गया है।


रिपोर्ट पुनीत केशरी

No comments